Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट के कोचिंग स्टाफ में हुए बड़े बदलाव, टीम इंडिया के पूर्व कोच को भी किया शामिल
Advertisement
trendingNow12066544

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट के कोचिंग स्टाफ में हुए बड़े बदलाव, टीम इंडिया के पूर्व कोच को भी किया शामिल

Sri Lanka: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने कोचिंग स्टाफ में कई बड़े बदलाव किए हैं. बोर्ड ने भारत के एक पूर्व कोच को भी शामिल किया है. साथ ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज प्लेयर को भी अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है.

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट के कोचिंग स्टाफ में हुए बड़े बदलाव, टीम इंडिया के पूर्व कोच को भी किया शामिल

Sri Lanka Cricket Board: श्रीलंका ने देश में कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ को एडवांस ट्रेनिंग देने के लिए बोर्ड के प्रयास के अंतर्गत भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण की सेवाएं लेने का फैसला किया है. अरुण ने पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर भारत के मजबूत तेज आक्रमण को बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा,  'श्रीलंका क्रिकेट ने स्थानीय कोच, ट्रेनर और फिजियो को उन्नत एडवांस देने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ मशहूर दिग्गजों की सेवाएं प्राप्त करने का फैसला किया है.' 

कोचिंग स्टाफ से ये दिग्गज भी जुड़े

अरुण के अलावा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स और मशहूर फिजियो एलेक्स कोंटौरी को भी शामिल किया है. कोंटौरी ने पहले श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के साथ काम किया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने हाल में देश के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और खेल मंत्री हरिन फर्नांडो से मुलाकात की थी, जिससे श्रीलंकाई बोर्ड को उम्मीद है कि उसका निलंबन हटा लिया जाएगा.

टीम के प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड ने उठाया कदम

श्रीलंका क्रिकेट के यह कदम इंटरनेशनल लेवल पर नेशनल टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उठाया है. इन दिग्गजों के टीम में शामिल होने से टीम प्रदर्शन बेहतर होने की भी होगी. भरत अरुण और जोंटी रोड्स जैसे दिग्गजों का अनुभव टीम के लिए काफी मददगार साबित होगा. पिछले साल हुए वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था. टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी.

बोर्ड ने ये फैसला भी लिया

बोर्ड विशेष रूप से उन बच्चों के लिए एक अंडर-21 कार्यक्रम शुरू करने पर भी विचार कर रहा है जिनके पास स्कूल क्रिकेट के बाद कोई रास्ता नहीं है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम जल्द से जल्द शुरू हो, सभी संबंधित स्टेक होल्डर्स से बात की जाएगी. बोर्ड ने नेशनल सुपर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाने का भी फैसला किया. इसी तरह, रिटायर्ड अंपायरों, स्कोरर और रेफरी को 2024 से पुरस्कृत किया जाएगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news