आखिरी वनडे से पहले टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशखबरी, धोनी खेलेंगे मैच

आखिरी मैच में दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का अंत कर टी-20 सीरीज में विजयी मानसिकता के साथ जाना चाहेंगी.

आखिरी वनडे से पहले टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशखबरी, धोनी खेलेंगे मैच
फाइल फोटो

वेलिंग्टन: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने महेंद्र सिंह धोनी के न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी वनडे मैच में खेलने की पुष्टि कर दी है. भारत और न्यूजीलैंड रविवार को आखिरी वनडे मैच में आमने-सामने होंगे. मैच की पूर्व संध्या पर शनिवार को बांगर ने संवाददाता सम्मेलन में धोनी के आखिरी मैच में खेलने की पुष्टि की. धोनी तीसरे और चौथे मैच में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे. उनके आने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. 

बांगर ने कहा, "हां धोनी फिट हैं और पांचवें वनडे में खेलेंगे." धोनी इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने आस्ट्रेलिया में लगातार तीन अर्धशतक जमाते हुए टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. हेमिल्टन वनडे में भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 92 रनों पर ढेर हो गई थी, लेकिन बांगर ने मध्य क्रम का बचाव करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर मध्यक्रम ने अधिकतर मौकों पर अच्छा किया है. 

बांगर ने कहा, "टीम का मध्यक्रम जरूरत पड़ने पर कई बार चला है और टीम को बचाया है. कई बार स्थितियां अलग होती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं करता." बांगर ने हेमिल्टन से पहले वाले वनडे का उदाहरण देते हुए कहा, "टीम को जब भी जरूरत पड़ी है, मध्यक्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया है पिछला मैच एक अपवाद हो सकता है." रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली से युक्त भारत का शीर्ष क्रम लगातार रन करता रहा है. बांगर ने कहा कि शीर्ष क्रम के नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने से मध्य क्रम को ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं. 

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "अगर शीर्ष क्रम अच्छी बल्लेबाजी कर रहा होता है, तो मध्य क्रम को ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं. यह ऐसी सीरीज है जहां हमारे शीर्ष क्रम ने शतक नहीं बनाया, इससे मध्यक्रम को ज्यादा मौके मिले हैं और उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने मैच खत्म किया है." भारत ने पांच मैचों की सीरीज तीन मैच जीतकर पहले ही अपने नाम कर ली है. आखिरी मैच में दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का अंत कर टी-20 सीरीज में विजयी मानसिकता के साथ जाना चाहेंगी. 

(इनपुट आईएएनएस से)