'मुझे छक्का लगने का डर नहीं..' ऋषभ पंत को BGT के लिए 'रेड अलर्ट', ऑस्ट्रेलिया के खूंखार स्पिनर ने बुना जाल
Advertisement
trendingNow12445271

'मुझे छक्का लगने का डर नहीं..' ऋषभ पंत को BGT के लिए 'रेड अलर्ट', ऑस्ट्रेलिया के खूंखार स्पिनर ने बुना जाल

Rishabh Pant: बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत के शतक की गूंज दुनियाभर में है. पंत की सेंचुरी का डंका सुन ऑस्ट्रेलिया में खलबली देखने को मिली. गाबा में कंगारू टीम को जख्म देने वाले पंत अब उसे नासूर बनाने को तैयार हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खूंखार स्पिनर नाथन लायन ने पंत के लिए पहले ही जाल बुन लिया है. 

 

Rishabh Pant

Rishabh Pant Century: बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत के शतक की गूंज दुनियाभर में है. पंत की सेंचुरी का डंका सुन ऑस्ट्रेलिया में खलबली देखने को मिली. गाबा में कंगारू टीम को जख्म देने वाले पंत अब उसे नासूर बनाने को तैयार हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खूंखार स्पिनर नाथन लायन ने पंत के लिए पहले ही जाल बुन लिया है. उन्होंने समझाया कि पंत का शिकार कैसे किया जा सकता है. क्योंकि पंत के रडार में आते ही गेंद बाउंड्री लाइन क्रॉस करती नजर आती है. 

बांग्लादेश के खिलाफ ठोका शतक 

2022 के अंत में दुर्घटना का शिकार होने के बाद पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में वापसी की. पहली पारी में पंत फ्लॉप नजर आए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने जोरदार शतकीय पारी को अंजाम दिया. सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाना है, उससे पहले पंत की टेंशन में ऑस्ट्रेलिया डूब चुका है. टीम के स्टार स्पिनर नाथन लायन ने पंत के खिलाफ गेंदबाजी करने का अनुभव साझा किया और उनकी बैटिंग की भी चर्चा की. 

ये भी पढ़ें.. 53 साल में पहली बार: टीम इंडिया में खेलने का सपना टूटा, तो USA में मचाया तांडव, मिलिंद ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्या बोले नाथन लायन? 

नाथन लायन ने पंत को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'आप ऋषभ पंत जैसे किसी खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे हैं, जो बहुत ही शानदार है. उसके पास दुनिया का सारा हुनर ​​है. एक गेंदबाज के तौर पर, आपके पास गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है. इसलिए आपको अच्छा होना चाहिए. एक गेंदबाज के तौर पर अगर मेरी गेंद पर छक्का लग जाता है तो यह एक चुनौती होती है. मुझे छक्का लगने का डर नहीं है. चुनौती यह है कि मैं बल्लेबाजों को मौका दे सकता हूं और ऋषभ जैसे खिलाड़ी को क्रीज पर रखने की कोशिश कर सकता हूं. मैं कोशिश कर सकता हूं कि वह मुझे और अधिक डिफेंड करे और उम्मीद है कि इस दौरान कुछ मौके भी ला सकूं.'

नवंबर में होग ऑस्ट्रेलिया का दौरा

टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. पिछले 10 साल से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर भारत का कब्जा है. भारत ने 2019 और 2021 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में धूल चटाई थी. अब एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया का दौरा कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच गौतम गंभीर के लिए बड़ी परीक्षा होगी. 

Trending news