PAK vs SL: पाकिस्तान कराची टेस्ट में 191 पर हुआ ढेर, लंकाई गेंदबाज छाए
Advertisement

PAK vs SL: पाकिस्तान कराची टेस्ट में 191 पर हुआ ढेर, लंकाई गेंदबाज छाए

Karanchi test: कराची में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 191 रन पर समेट दिया. 

श्रीलंका टीम ने 8 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 10 से कम के निजी स्कोर पर आउट किया. (फोटो फाइल )

कराची: पाकिस्तान में 10 साल बाद हो रही पहली टेस्ट सीरीज (Pakistan vs Sri Lanka) के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका पहले दिन हावी रही. करांची के नेशनल स्टेडियम में शुरू हुए इस टेस्ट मैच पाकिस्तान तब बैकफुट पर आ गई जब श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम को उसकी पहली पारी में 191 रन पर समेट दिया. पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी ही 10 से ज्यादा का स्कोर बना सके जबकि एम्बुलडेनिया और लाहिरू दोनों ने 4-4 विकेट लिए. 

श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 64 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम अभी पाकिस्तान के स्कोर से 127 रन पीछे है. स्टंप्स के समय एंजेलो मैथ्यूज 16 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ और लसिथ एम्बुलडेनिया 10 गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके अलावा ओशादा फर्नाडो ने चार, कप्तान दिमुथ करुणात्ने 42 गेंदों पर चार चौके के सहारे 25 और कुसल मेंडिस ने 27 गेंदों पर एक चौके की बदौतल 13 रनों का योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इस बार युवाओं पर निवेश किया हैदराबाद ने, ये खास खिलाड़ी आए टीम में

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. इसके कारण वह 191 रन तक ही पहुंच पाई. मेजबान टीम के लिए असद शफीक ने 63, बाबर आजम ने 60 और आबिद अली ने 38 रनों की पारी खेली. टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए.

श्रीलंका की तरफ से लसिथ एम्बुलडेनिया और लाहिरू कुमारा ने चार-चार जबकि विश्वा फर्नाडो ने दो विकेट अपने नाम किए. वहीं श्रीलंका की पारी में पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद अब्बास ने दो और शाहीन अफरीदी ने एक विकेट हासिल किए हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news