PAK W vs SL W: पाकिस्तान के सपने फिर चकनाचूर, अब भारत-श्रीलंका में होगा फाइनल, नोट कर लें तारीख
Advertisement
trendingNow12354848

PAK W vs SL W: पाकिस्तान के सपने फिर चकनाचूर, अब भारत-श्रीलंका में होगा फाइनल, नोट कर लें तारीख

Women's Asia Cup Semi Final: पाकिस्तान टीम के सपने महिला एशिया कप 2024 में भी चकनाचूर हो चुके हैं. श्रीलंका टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में रौंदकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की है. भारत और श्रीलंका ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है.

 

SL vs PAK

Women's Asia Cup 2024: पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान और हार का रिश्ता कुछ गहरा नजर आ रहा है. पाकिस्तान टीम से जीत कोसों दूर नजर आती है. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को गहरा जख्म मिला, टीम पहला राउंड भी नहीं क्लियर कर पाई थी. महिला एशिया कप 2024 में पाकिस्तान टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचकर कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन इसपर श्रीलंका ने पानी फेर दिया है. श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3 विकेट से मात देकर फाइनल में एंट्री की और पुराना जख्म हरा कर दिया है.

भारत ने सेमीफाइनल में दिलाई थी एंट्री

महिला एशिया कप की शुरुआत पाकिस्तान के लिए हार के साथ हुई थी. टीम इंडिया ने 19 जुलाई को पहले ही मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से धूल चटाई थी. हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान ने लगातार दो मैच जीते और टीम इंडिया की जीत पर आस लगा ली. भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में नेपाल को हराया और पाक टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया. फैंस एशिया कप फाइनल में भारत-पाक के हाईवोल्टेज मैच का लुत्फ उठाना चाहते थे, लेकिन श्रीलंका ने मजा किरकिरा कर दिया है. श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में रोमांचक जंग देखने को मिली. 

श्रीलंकाई कप्तान ने तोड़े पाकिस्तान के सपने

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पाकिस्तान ने शुरुआत ठीक-ठाक की, लेकिन ओपनर्स के आउट होते ही पाकिस्तान की गाड़ी पटरी से उतर गई थी. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (37) बनाए. इसके बाद छोटी-छोटी पारियों के दम पर पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 140 रन लगाए. लंकाई गेंदबाजों की बात करें तो कविशा दिलहारी और प्रभुदानी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

चमारी अटापट्टी की शानदार पारी

गेंदबाजी के लिहाज से भी पाकिस्तान की शुरुआत जबरदस्त थी. महज 19 रन के स्कोर पर पाकिस्तान को दो विकेट हासिल हो गए थे. लेकिन कप्तान अटापट्टू ने अंगद की तरह पैर क्रीज पर जमा लिया. एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन अटापट्टू के सामने पाकिस्तान की सभी शक्तियां फेल नजर आईं. उन्होंने 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रन की मैच विनिंग पारी खेली. जीत का क्रेडिट अनुष्का संजीवनी को भी जाता है क्योंकि उन्होंने मुश्किल भरे अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाई. अब भारत-श्रीलंका के बीच 30 जुलाई को खिताबी जंग देखने को मिलेगी. 

Trending news