T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले शाहीन अफरीदी ने ठुकराया यह ऑफर
Advertisement
trendingNow12263875

T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले शाहीन अफरीदी ने ठुकराया यह ऑफर

Shaheen Afridi rejects vice captaincy offer: पाकिस्तान क्रिकेट में हमेशा ऐसा कुछ न कुछ होता है जिससे उसकी किरकिरी होती है. कभी कप्तान बदल जाता है तो कभी कोच. वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम की कप्तानी चली गई थी.

T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले शाहीन अफरीदी ने ठुकराया यह ऑफर

Shaheen Afridi rejects vice captaincy offer: पाकिस्तान क्रिकेट में हमेशा ऐसा कुछ न कुछ होता है जिससे उसकी किरकिरी होती है. कभी कप्तान बदल जाता है तो कभी कोच. वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम की कप्तानी चली गई थी. उनके स्थान पर शाहीन अफरीदी को टी20 का कप्तान बनाया गया. कुछ महीनों बाद ही उन्हें हटाकर बाबर को फिर से कमान सौंप दी गई. इससे अफरीदी काफी नाराज हुए. अब खबर आ रही है कि उन्होंने उपकप्तान पद लेने से इनकार कर दिया.

शाहीन ने ठुकराया ऑफर

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बिना नामित उप-कप्तान के उतरेगी. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी चयन समिति ने कथित तौर पर उप-कप्तानी की पेशकश के साथ पूर्व कप्तान से संपर्क किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया. पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी अंतिम टीम की घोषणा करने वाला आखिरी देश था, लेकिन उसने किसी उप-कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया.

शादाब के नाम पर हुआ विचार

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चयन समिति ने स्टार पेसर से संपर्क किया और आईसीसी की समय सीमा से सिर्फ चार घंटे पहले अपनी टीम सौंप दी. ऑलराउंडर शादाब खान के नाम पर भी विचार किया, जो कुछ वर्षों तक सफेद गेंद क्रिकेट में उप-कप्तान थे. अनुभवी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया.

शादाब-रिजवान को क्यों नहीं बनाया उपकप्तान?

शादाब फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं और टी20 टीम में उन्हें लगातार जगह नहीं मिल रही है. वहीं, पीसीबी ने रिजवान का नाम यह कहते हुए हटा दिया कि बोर्ड वर्ल्ड कप में उपकप्तान के लिए किसी युवा खिलाड़ी को चाहता है. मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी के साथ 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.

9 जून को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

पाकिस्तान को ग्रुप ए में मेजबान अमेरिका, कनाडा, आयरलैंड और भारत के साथ रखा गया है. टीम 6 जून को टेक्सास में अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. 9 जून को न्यूयॉर्क के बिल्कुल नए नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उसका मुकाबला भारत से होगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Trending news