...तो मुश्किल होगा तीसरी बीवी का दीदार, भावुक हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान!
Advertisement

...तो मुश्किल होगा तीसरी बीवी का दीदार, भावुक हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान!

पीटीआई सूत्रों के मुताबिक, बुशरा बानी गाला में ही एक गृहिणी के रूप में रहेंगी और किसी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं होंगी. 

इमरान ने तीसरी शादी 2018 में आध्यात्मिक सलाहकार बुशरा मनेका से की (PIC: @PTIofficial)

नई दिल्ली: जब पाकिस्तान तहरीके-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने आध्यात्मिक सलाहकार बुशरा मनेका से अपने तीसरे निकाह की पुष्टि की तो एक तस्वीर में दिखाई पड़ा कि उनकी पत्नी का चेहरा लार रंग के दुपट्टे से ढका हुआ है. इससे इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि बुशरा इस्लामाबाद के बानी गाला एरिया में होने वाले अपने शादी के रिसेप्शन पर अपना चेहरा ढककर ही शामिल होंगी. यह रिसेप्शन कुछ दिन बाद होगा. पीटीआई सूत्रों के मुताबिक, बुशरा बानी गाला में ही एक गृहिणी के रूप में रहेंगी और किसी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं होंगी. 

  1. इमरान ने पहली शादी 1996 में की और 2004 में तलाक ले लिया
  2. इमरान ने दूसरी शादी 2015 में की, जो सिर्फ 10 महीने ही चल पाई
  3. इमरान खान क्रिकेट से राजनीति में आए और पाकिस्तान तहरीके-इंसाफ बनाई

बता दें कि पिछले महीने इमरान ने इन खबरों का खंडन किया था कि उन्होंने बुशरा से निकाह कर लिया है. लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि यह निकाह एक सादे समारोह में रविवार को लाहौर में संपन्न  हुआ. इससे पहले इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने भी यह दावा किया था कि इमरान ने फिर से शादी कर ली है. रेहम इमरान की तीसरी शादी पर खामोश ही रही थीं. उन्होंने अब अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इस विवाह की बात कही. 

पाकिस्तान टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान इस बात से काफी दुखी हैं कि मीडिया बुशरा बीबी को निशाना बना रहा है. जबकि बुशरा हमेशा बुर्के में रहती हैं. क्रिकेटर से राजनीति में आए 65 वर्षीय इमरान खान ने अपने समर्थकों से कहा कि वे उनकी खुशी के लिए दुआ करें, क्योंकि उन्होंने वैवाहिक जीवन के कुल 10 साल ही बेहतर बिताए हैं. 

65 साल की उम्र में इमरान खान ने तीसरी बार किया निकाह, जानिए कौन है ये महिला

पहले की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान ने एक जनवरी को बुशरा से विवाह किया और यह विवाह बुशरा के निवास वाई ब्लाक, डिफेंस हाउसिंग अथारिटी, लाहौर में हुआ. लेकिन इसके एक सप्ताह बाद इमरान ने विवाह की खबरों को अफवाह बताया. इमरान की पार्टी ने भी इस विवाह के नहीं होने की बात कही थी. 

क्या पाकिस्तान का पीएम बनने के लिए तीसरी शादी करना चाहते हैं इमरान खान?

डॉन के मुताबिक, 40 वर्षीय बुशरा मनेका कस्टम अधिकारी फरीद मनेका से पहले भी विवाह कर चुकी हैं और उनके पांच बच्चे हैं. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं. बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं.

fallback

इमरान पहले दो बार शादी कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 16 मई, 1996 को की थी और 22 जून, 2004 को दोनों का तलाक हो गया. दोनों के दो बच्चे भी हैं.

इमरान खान ने तलाक के करीब 10 साल के बाद दूसरी शादी की. इमरान ने दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम खान से 2015 में की, लेकिन उनकी यह शादी 9 महीने में ही टूट गई. रेहम के माता पिता तो पाकिस्तानी थे, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ. उनकी पढ़ाई इंग्लैंड में हुई.  

fallback

इमरान खान का क्रिकेट करियर
इमरान खान 1971-1992 तक पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए खेले और 1982 से 1992 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे. 1987 के विश्व कप के आखिर में (क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद) उन्हें टीम में शामिल करने के लिए 1988 में दुबारा बुलाया गया. 39 वर्ष की आयु में इमरान खान ने पाकिस्तान की प्रथम और एकमात्र विश्व कप जीत में अपनी टीम का नेतृत्व किया था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3,807 रन और 362 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है, जो उन्हें 'आल राउंडर्स ट्रिपल' हासिल करने वाले छह विश्व क्रिकेटरों की श्रेणी में शामिल करता है.

ये भी देखे

Trending news