close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीसीसीआई को देख पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी आया हरकत में, ले सकता है कई कड़े फैसले

विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने 29 जुलाई को एक मीटिंग बुलाई है.

बीसीसीआई को देख पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी आया हरकत में, ले सकता है कई कड़े फैसले
सरफराज अहमद से छीनी जा सकती है किसी एक फॉर्मेट की कप्तानी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पाक क्रिकेट बोर्ड अब कुछ कड़े फैसले ले सकता है. पाक टीम इस बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई. हालांकि शुरुआती मैचों में बेहद खराब प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान ने अंत तक खुद को सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं होने दिया था. पीसीबी ने 29 जुलाई को एक मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में कप्तान सरफराज खान की भूमिका और कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल पर फैसला हो सकता है. 

क्या हो सकते है बदलाव
पीसीबी की रिव्यू मीटिंग में बोर्ड के तमाम अधिकारी और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक भी शामिल होंगे. पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक शायद यह मीटिंग 29 जुलाई को ना हो सके. इसकी वजह यह है कि उस दिन मिस्बाह उल हक पाकिस्तान में नहीं रहेंगे. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट के कप्तान सरफराज अहमद से भी किसी एक फॉर्मेट में कप्तानी छीनी जा सकती हैं.

कोच,कप्तान के अलावा भी हो सकते है बदलाव
ऐसी भी खबरें हैं कि पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल को अब बढ़ाया नहीं जाएगा, अब अगर आर्थर अपना कार्यकाल आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें फिर से अपने पद के लिए आवेदन करना होगा. सूत्रों का कहना है कि पीसीबी ने सपोर्ट स्टाफ के लिए अभी से उम्मीदवार ढूंढ़ना शुरू कर दिया है. पाक बोर्ड ज़िम्बावे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के कोच रह चुके एंडी फ्लावर की तरफ रुख करते हुए नजर आ रहे हैं.

पाक के लिए 2019 विश्व कप रहा उतार चढ़ाव से भरा
आईसीसी विश्व कप 2019 पाकिस्तान के लिए कुछ खास नहीं रहा, जहां पहले ही मैच में टीम को वेस्टइंडीज के हाथों 10 विकेट से मात झेलनी पड़ी. दूसरे मैच में टीम ने वापसी की और इंग्लैंड को 14 रन से हराया. पाक का तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से मात दी और अपने पांचवे मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था.पहले कुछ मैचों के खराब प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान टीम ने वापसी की और अंतिम चारों मुकाबले जीते जिसके चलते टीम ने खुद को अंत तक सेमीफाइनल की रेस में कायम रखा था.