Advertisement
trendingPhotos2329736
photoDetails1hindi

Team India : यशस्वी-अभिषेक... ओपनिंग स्लॉट में किसकी जगह होगी परमानेंट? इन 4 के बीच तगड़ा कम्पटीशन

Indian Cricket Team : अपने दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जड़कर बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग के लिए अपनी पक्की दावेदारी पेश कर दी है. इस युवा बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 47 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए. रोहित-विराट के इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने के बाद टीम इंडिया को नई परमानेंट ओपनिंग जोड़ी की तलाश है. इसके लिए 4 स्टार्स दावेदारी ठोक रहे हैं. आइए जानते हैं... 

जिम्बाब्वे दौरे पर है टीम इंडिया

1/5
जिम्बाब्वे दौरे पर है टीम इंडिया

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर गई है, जहां 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को भेजा गया है. टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू साइमन भी अब टीम से जुड़ गए हैं.

 

यशस्वी जायसवाल

2/5
यशस्वी जायसवाल

पिछले 1 साल में टीम इंडिया के लिए टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बैटिंग की है. उन्होंने इन दोनों ही फॉर्मेट में ओपनिंग की भूमिका निभाई है. यशस्वी टी20 फॉर्मेट में बेहद घातक साबित होते हैं. पहली ही गेंद से बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता के चलते ही उन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला. टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया. हालांकि, उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. अब रोहित के रिटायरमेंट के बाद उनकी नजरें इस फॉर्मेट की टीम में ओपनिंग में जगह पक्की करने पर होंगी.

 

अभिषेक शर्मा

3/5
अभिषेक शर्मा

आईपीएल 2024 में बल्ले से तबाही मचाने वाले 23 साल के अभिषेक शर्मा ने भारत के लिए डेब्यू कर लिया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें डेब्यू का मौका मिला. डेब्यू मैच में तो वह बिना खाता खोले ही लौट गए, लेकिन अपने दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में उन्होंने प्रचंड फॉर्म दिखाते हुए गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी और शतक ठोक दिया. अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 46 गेंदों में 100 रन बनाए, यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा इस फॉर्मेट में लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है. उन्होंने ओपनिंग करते हुए यह शतक लगाया, जिससे इस नंबर के लिए अपनी दावेदारी भी ठोक दी है.

 

शुभमन गिल

4/5
शुभमन गिल

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे शुभमन गिल भी टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग के प्रबल दावेदार हैं. फ्यूचर में उन्हें यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. शुभमन 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 368 रन बना चुके हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में एक शतक भी है. वह मौजूदा सीरीज में ओपनिंग ही कर रहे हैं.

 

ऋतुराज गायकवाड़

5/5
ऋतुराज गायकवाड़

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर गेंदबाजों की धाज्जियां उड़ाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ भी ओपनिंग के लिए दावेदार हैं. भले ही वह जिम्बाब्वे सीरीज में तीन नंबर पर बैटिंग कर रहे हैं, लेकिन आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करते हैं. ओपनिंग करते हुए उन्होंने काफी रन भी बनाए हैं, जिनमें शतक भी शामिल हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़