Jasprit Bumrah से भी ज्यादा घातक ये गेंदबाज टीम में हुए शामिल, खौफ में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज!
Advertisement
trendingNow11060422

Jasprit Bumrah से भी ज्यादा घातक ये गेंदबाज टीम में हुए शामिल, खौफ में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान हुआ है. इस टीम में दो ऐसे खतरनाक गेंदबाजों को जगह मिली है जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. 

 

File Photo

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. इस टीम में दो ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो बुलेट की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. ये प्लेयर्स अपने दम पर मैच पलटने के लिए जाने जाते हैं. 

  1. राहुल बने नए कप्तान 
  2. इस खिलाड़ी ने की वापसी 
  3. बुमराह बने उपकप्तान 

टीम में शामिल हुए ये दो खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की वापसी हुई है. वहीं, टीम में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में तूफानी खेल दिखाने वाले कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इनमें प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. ये गेंदबाज कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. 

1.  प्रसिद्ध कृष्णा 

आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में प्रसिद्ध उन पिचों पर कहर मचा सकते हैं. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. 

fallback

2. शार्दुल ठाकुर 

पिछले कुछ समय से शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. वह धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी भी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. जब भी कप्तान को विकेट की जरूरत होती है, वह शार्दुल का फोन घुमा देते हैं. शार्दुल की धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 15 वनडे मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं और 24 टी20 मैचों में 31 विकेट हासिल किए हैं. साउथ अफ्रीका की पिचों पर शार्दुल अपनी गेंदबाजी से कोहराम मचा सकते हैं. 

fallback

वनडे सीरीज का हुआ ऐलान 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Trending news