Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने एक झटके में खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, बी-टीम के लायक भी नहीं समझा!
Advertisement

Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने एक झटके में खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, बी-टीम के लायक भी नहीं समझा!

Indian Cricket: भारतीय सेलेक्टर्स ने एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं दी है जो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुका है.

Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने एक झटके में खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, बी-टीम के लायक भी नहीं समझा!

Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होना है. वहीं, एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशियन गेम्स के लिए भारत की बी टीम भेजने का फैसला किया है. इस इवेंट के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है और 5 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है. युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस टीम की कमान संभालेंगे. वहीं, सेलेक्टर्स ने इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं दी है जो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुका है.

बी-टीम में भी इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

एशियन गेम्स के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. लेकिन 23 साल के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इस टीम में भी अपनी जगह नहीं बना सके हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को 2 साल से भारतीय सीनियर टीम में जगह नहीं मिली है और अब वह भारत की बी टीम में भी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. पृथ्वी जुलाई 2021 में भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ अपना एकमात्र और आखिरी टी20 मैच खेले थे.

दलीप ट्रॉफी के फाइनल में जड़ा अर्धशतक

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच खेल चुके पृथ्वी ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy Final-2023) में अर्धशतक ठोका है. इससे उन्होंने फैंस के बीच टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद जगा दी थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है. पृथ्वी ने इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 101 गेंदों का सामना किया और 9 चौकों की मदद से 65 रन जोड़े. हालांकि वह शतक तो पूरा नहीं कर सके.

आईपीएल 2023 में भी रहे फ्लॉप

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आईपीएल 2023 में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. पृथ्वी इस सीजन के 8 मैच में 13 की औसत से सिर्फ 106 रन ही बना सके थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 125 का रहा था. वहीं, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं और 6 वनडे मैचों में 189 जड़े हैं.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष टीम :

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.

Trending news