close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल द्रविड़ अब नहीं देंगे इंडिया-A और U-19 टीम को कोचिंग...

राहुल द्रविड़ को 2015 में  इंडिया-ए और अंडर-19 टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. उन्होंने 4 साल यह जिम्मेदारी संभाली. 

राहुल द्रविड़ अब नहीं देंगे इंडिया-A और U-19 टीम को कोचिंग...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अब इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग नहीं देंगे. द्रविड़ को इस साल की शुरुआत में राष्ट्रीय क्रिकट अकादमी (एनसीए) में हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया था. सीतांशु कोटक (Sitanshu Kotak) को इंडिया-ए और पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को अंडर-19 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि, इन दोनों को अगले कुछ महीनों के लिए ही यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

राहुल द्रविड़ को 2015 में  इंडिया-ए (India A) और अंडर-19 टीम (Under-19) का मुख्य कोच बनाया गया था. तब से वे इन पदों पर काबिज थे. आईसीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सौराष्ट्र के पूर्व बल्लेबाज कोटक इंडिया-ए के मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच का रोल निभाएंगे. वे टीम में भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार के साथ काम करेंगे, जिन्हें गेंदबाजी और फील्डिंग कोच बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: अगर मौका मिला तो मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अश्विन

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पारस महाम्ब्रे सितंबर में कोलंबो में होने वाले एशिया कप में अंडर-19 टीम के मुख्य और गेंदबाजी कोच होंगे. उन्होंने इंडिया-ए और अंडर-19 टीम में लंबे समय तक द्रविड़ के साथ काम किया है. उन्हें पूर्व भारतीय बल्लेबाज हृषिकेश कानिटकर और अभय शर्मा का साथ मिलेगा. इन दोनों को बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है.