SA vs ENG: दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, मेजबानों की बढ़त के बाद, फिर छाए इंग्लिश बॉलर

Centurion Test: दक्षिण अफ्रिका और इंग्लैंड के बीच चल रहे बॉ्क्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 15 विकेट गिरे जिससे मेजबानों को पहली पारी 103 रन की अहम बढ़त मिल गई.

SA vs ENG: दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, मेजबानों की बढ़त के बाद, फिर छाए इंग्लिश बॉलर
दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्नेन फिलैेंडर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. (फोटो: Reuters)

सेंचुरियन: बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रिका ने दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ (South Africa vs England) शानदार वापसी की और पहली पारी में 103 रन की अहम बढ़त ले ली. पहले पारी में केवल 284 रन पर सिमटने के बाद दक्षिण अफ्रिका के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को केवल 181 रन पर समेट दिया. 

कुल 15 विकेट गिरे दिनभर में
दिन भर के खेल में कुल 15 विकेट गिरे. इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में चारऔर तीसरे सत्र में सात विकेट गंवाए. आखिरी सात विकेट केवल 39 रन पर गिरे. दक्षिण अफ्रिका के लिए तेज गेंदबाज वर्नेन फिलेंडर (Vernon Philander) ने चार विकेट लिए. फिलेंडर के टेस्ट करियर की यह आखिरी सीरीज है. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2019: इस साल सबसे ज्यादा वनडे रन ही नहीं, यहां भी छाए रोहित-विराट

दक्षिण अफ्रीका की पारी भी आई संकट में
दक्षिण अफ्रिका ने अपनी दूसरी पारी 103 रन की बढ़त से शुरू की. एडिन मार्करम एक बार फिर सस्ते में केवल दो रन ही बनाकर आउट हो गए. उन्हें पहले ही ओवर में जेम्स एंडरनस ने आउट किए. इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉडने जुबैर हामजा को चलता कर दिया. वहीं जोफ्रा आर्चर ने दिन के अपने पहले ओवर में डीन एल्गर को आउट किया. उन्हें विकेट के पीछ जोस बटलर ने लपका. 

वैनडर डुसैन- डुप्लेसिस ने संभाली पारी
यहां से रासी वैनडर डुसैन ने कप्तान फॉफ डु पलेसिस के साथ टीम का स्कोर 50 के पार करायार. डुप्लेसिस आर्चर की गेंद पर सैम करेन को कैच देकर आउट हुए. दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के 74 रन पर ही चार विकेट गए और अंग्रेजी गेंदबाजों के प्रदर्शन से इंग्लैंड की मैच में वापसी हो गई. दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर रासी वैनडर डुसैन और एनरिज नार्त्जे क्रीज पर बने हुए थे. 

फिलेंडर-रबाडा ने ढहाई इंग्लिश पारी
उससे पहले फिलेंडर और कगीसो रबाडा की घातक गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की पारी तहस नहस हो गई. जो डेनले ने पहले कप्तान जो रूट और फिर बेन स्टोक्स के साथ संघर्ष किया.  रूट-डेनले ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन की वहीं स्टोक्स के साथ 72 रन की साझेदारियां की.
(इनपुट आईएनएस)