विंडीज के होप ने शतकों का ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसके आसपास सचिन या कोहली भी नहीं
Advertisement
trendingNow1524598

विंडीज के होप ने शतकों का ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसके आसपास सचिन या कोहली भी नहीं

वेस्टइंडीज के शाई होप ने बांग्लादेश के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. यह बतौर ओपनर उनका लगातार चौथा शतक है. 

25 साल के शाई होप ने अब तक 51 वनडे में 50.14 की औसत से 2056 रन बनाए हैं. इनमें 6 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे वेस्टइंडीज के शाई होप (Shai Hope) ने लगातार शतकीय पारियां खेलकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसने ना सिर्फ वनडे क्रिकेट में उनका नाम स्वर्णाक्षरों से दर्ज करा दिया है, बल्कि वेस्टइंडीज की विश्व कप की उम्मीदों को भी पंख दे दिए हैं. शाई होप ने मंगलवार (7 मई) को बांग्लादेश के खिलाफ (WIvsBAN) डबलिन में खेले गए मैच में 109 रन की शानदार पारी खेली. यह उनका बतौर ओपनर लगातार चौथा शतक (109, 170, 108*, 146*) है. इसके साथ ही वे दुनिया के ऐसे पहले ओपनर बन गए हैं, जिन्होंने लगातार चार मैचों में शतक बनाए हैं. 

वेस्टइंडीज (West Indies) के शाई होप ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 132 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली. हालांकि दूसरे छोर से वेस्टइंडीज को लगातार झटके लगते रहे और शाई होप की इस पारी के बावजूद 9 विकेट पर 261 रन ही बना सका. बांग्लादेश ने इसके जवाब में दो विकेट पर 264 रन बनाकर मैच जीत लिया. हालांकि, इससे शाई होप के रिकॉर्ड पर फर्क नहीं पड़ा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत टॉप-4 का दावेदार, पर यह टीम हो सकती है सरप्राइजिंग: कपिल देव

दो दिन पहले भी बनाया था साझेदारी का रिकॉर्ड 
शाई होप ने इस मैच से पहले रविवार (5 मई) को आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग की थी. उन्होंने इस मैच में 170 रन की पारी खेली थी. शाई होप ने इस मैच में साथी ओपनर जॉन कैंपबेल के साथ पहले विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी की. यह वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी के दौरान कैंपबेल ने 179 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ इस मैच में कांप रहे थे अफरीदी, डोलती दिख रही थी धरती; अब किया खुलासा

चार में से तीन शतक बांग्लादेश के खिलाफ 
शाई होप ने बतौर ओपनर जो चार लगातार शतक बनाए हैं, उनमें से तीन बांग्लादेश के खिलाफ हैं. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच में 146 और 108 रन की नाबाद पारियां खेली थीं. शाई होप ने इसके बाद अगले पांच मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेले. उन्हें इन मैचों में मिडिल-आर्डर में बल्लेबाजी की. वे इन पांच मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक बना सके. इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने उन्हें एक बार फिर ओपनिंग करने का मौका दिया और उनका बल्ला चल निकला. 

50 की औसत से बनाते हैं रन
25 साल के शाई होप वेस्टइंडीज टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्हें ऐसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता है, जो किसी भी परिस्थिति में बेहतर बल्लेबाजी कर सकता है. उन्होंने अब तक 51 वनडे में 50.14 की औसत से 2056 रन बनाए हैं. इनमें छह शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं. 

Trending news