डेब्यू मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे शार्दुल ठाकुर तो नाराज हुए सचिन तेंदुलकर के फैंस
Advertisement
trendingNow1339667

डेब्यू मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे शार्दुल ठाकुर तो नाराज हुए सचिन तेंदुलकर के फैंस

शार्दुल ठाकुर मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे. फैंस मुंबई के क्रिकेटर शार्दुल की 10 नंबर की जर्सी पहनने पर भड़क गए. 

डेब्यू मैच में सचिन के नंबर की जर्सी पहनकर उतरे शार्दुल ठाकुर (Screen Grab)

नई दिल्ली : भारतीय टीम की तरफ से गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए चौथे वनडे में शार्दुल ठाकुर ने अपने वनडे करियर का आगाज किया. वनडे में अपना डेब्यू करते ही शार्दुल ठाकुर फैंस के निशाने पर आ गए और सुर्खियों में छा गए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के रोटेशनल सिस्टम के तहत ठाकुर को मौका दिया. भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया. उन्होंने एक विकेट हासिल किया और 7 ओवर में 26 रन दिए. अपना पहला वनडे मैच खेल रहे 25 साल के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर मैदान पर अपने प्रदर्शन से नहीं, बल्कि मैदान पर पहनी हुई अपनी जर्सी के कारण सुर्खियों में बने रहे. 

IND vs SL: भारतीय टीम की जर्सी पहनने को बेताब हैं शार्दुल ठाकुर, खेल सकते हैं चौथा वनडे

दरअसल, शार्दुल ठाकुर मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे. फैंस मुंबई के क्रिकेटर शार्दुल की 10 नंबर की जर्सी पहनने पर भड़क गए. बता दें कि इस नंबर की जर्सी भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पहना करते थे. यही नहीं, सचिन के रिटायरमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी कभी 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरा.

VIDEO : बाउंड्री पर शार्दुल ठाकुर ने लपका डांसिंग कैच, पवेलियन लौट गए कप्तान रोहित शर्मा

सचिन तेंदुलकर के रिटायरमेंट के बाद 10 नंबर किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दिया गया था और सचिन के सम्मान में इस नंबर को रिटायर करने की भी मांग की गई थी. लेकिन जब शार्दुल ठाकुर मैदान पर इसी नंबर की जर्सी पहनकर, तो सभी हैरान रह गए. सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के फैंस तक सभी ने इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. ट्विटर पर सचिन के फैंस को यह पसंद नहीं आया.

VIDEO : 'धोनी रिव्यू सिस्टम' ने एक ही मैच में दो बार बदलवाया अंपायर का फैसला

कुछ फैंस ने शार्दुल ठाकुर पर 10 नंबर की जर्सी पहनने के लिए नाराजगी जताई तो किसी ने कहा कि सचिन के अलावा किसी और को यह हक नहीं मिलना चाहिए. कुछ फैंस ने तो यह भी कहा कि 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए ताकि कोई और खिलाड़ी इसे न पहने.

हालांकि, पूर्व क्रिकेटर और अब क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को इसमें कुछ भी गलत नहीं लगा. उन्होंने ट्वीट करते हुए शार्दुल का इस तरह बचाव किया.

बता दें कि शार्दुल 2016 में वेस्टइंडीज टूर पर गई भारतीय टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन तब उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.  उन्हें कई घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया लेकिन मौका नहीं मिला. आईपीएल में उन्होंने पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से जलवा बिखेरा. इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या के बावजूद शार्दुल से ही गेंदबाजी की शुरुआत करवाई गई. ये जर्सी शार्दुल के लिए वाकई लकी भी साबित हुई. 

शार्दुल ठाकुर के लिए लकी साबित हुई 10 नंबर की जर्सी 

ये जर्सी शार्दुल के लिए वाकई लकी भी साबित हुई. अपनी 10वीं गेंद पर ही उन्होंने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को विकेट के पीछे आउट करवा दिया. हालांकि, पहले तो अंपायर ने अंगुली नहीं उठाई मगर डीआरएस के चलते उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा और शार्दुल को वनडे करियर का पहला विकेट मिला.

क्या है इस जर्सी के पीछे का राज 

बता दें कि जर्सी नंबर-10 के पीछे का राज ये है कि शार्दुल का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को हुआ था. उनकी जन्म की तारीख का कुल योग 16+10+1991 = 10 है, जिसके चलते उन्होंने इस नंबर को अपनी जर्सी के लिए चुना. इतना ही नहीं, मुंबई के रहने वाले सचिन तेंदुलकर और शार्दुल ठाकुर दोनों के ही शॉर्ट फॉर्म हैं.

Trending news