अब टेस्ट मैच खेलने के लायक नहीं रहा ये खिलाड़ी? सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में नहीं चुनकर तोड़ दिया दिल
Advertisement
trendingNow12489326

अब टेस्ट मैच खेलने के लायक नहीं रहा ये खिलाड़ी? सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में नहीं चुनकर तोड़ दिया दिल

सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक बड़े मैच विनर को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए नहीं चुनकर तूफान खड़ा कर दिया है. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए इस खिलाड़ी का भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया.

अब टेस्ट मैच खेलने के लायक नहीं रहा ये खिलाड़ी? सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में नहीं चुनकर तोड़ दिया दिल

Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक बड़े मैच विनर को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए नहीं चुनकर तूफान खड़ा कर दिया है. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए इस खिलाड़ी का भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया. सोशल मीडिया पर भी तमाम फैंस सेलेक्टर्स के इस चौंकाने वाले फैसले से हैरान हैं.

अब टेस्ट मैच खेलने के लायक नहीं रहा ये खिलाड़ी?

अचानक से ही टीम इंडिया में ये खिलाड़ी नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हो गया. किसी को बिल्कुल भी ये अंदाजा नहीं था कि इस खिलाड़ी की यूं अनदेखी कर दी जाएगी. दरअसल, सेलेक्टर्स ने भारत के खतरनाक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने के लायक नहीं समझा. शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शार्दुल ठाकुर की जगह नए खिलाड़ी नितीश कुमार रेड्डी को तरजीह दी है. नितीश कुमार रेड्डी भी एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं.

सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में नहीं चुनकर तोड़ दिया दिल

सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया से ऐसे बाहर कर दिया, जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकाल बाहर करता है. शार्दुल ठाकुर को भी ये बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में उन्हें नहीं चुना जाएगा. शार्दुल ठाकुर भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार रहे हैं. कुछ समय पहले तक इस खिलाड़ी को भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन में पक्के तौर पर जगह मिलती थी, लेकिन अब इस खिलाड़ी का अचानक टीम इंडिया से पत्ता काट दिया गया है. ये खुद शार्दुल ठाकुर के क्रिकेट करियर के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता था. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी करने में माहिर हैं.

गजब का है क्रिकेट रिकॉर्ड

शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं. शार्दुल ठाकुर को अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चुना जाता तो टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का बढ़िया कॉम्बिनेशन मिलता. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस भी तैयार होता. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 47 वनडे मैचों में 65 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर.

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल (भारतीय समयानुसार)

पहला टेस्ट मैच - 19 नवंबर 2024 से 26 नवंबर 2024, सुबह 8:00 बजे, पर्थ

दूसरा टेस्ट मैच - 6 दिसंबर 2024 से 10 दिसंबर 2024, सुबह 9:30 बजे, एडिलेड

तीसरा टेस्ट मैच - 14 दिसंबर 2024 से 18 दिसंबर 2024, सुबह 5:30 बजे, ब्रिस्बेन

चौथा टेस्ट मैच - 26 दिसंबर 2024 से 30 दिसंबर 2024, सुबह 5:30 बजे, मेलबर्न

पांचवां टेस्ट मैच - 3 जनवरी 2025 से 7 जनवरी 2025, सुबह 5:30 बजे, सिडनी

Trending news