IPL 2024: राजस्थान के खिलाड़ी ने बीच मैदान पर की ऐसी हरकत, BCCI ने सुना दी बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow12262782

IPL 2024: राजस्थान के खिलाड़ी ने बीच मैदान पर की ऐसी हरकत, BCCI ने सुना दी बड़ी सजा

IPL 2024, SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स (RR) को चेन्नई के मैदान पर खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने बीच मैदान पर ऐसी हरकत की, जिससे हर कोई हैरान रह गया. 

IPL 2024: राजस्थान के खिलाड़ी ने बीच मैदान पर की ऐसी हरकत, BCCI ने सुना दी बड़ी सजा

IPL 2024, SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स (RR) को चेन्नई के मैदान पर खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने बीच मैदान पर ऐसी हरकत की, जिससे हर कोई हैरान रह गया. BCCI ने भी तुरंत इस क्रिकेटर पर एक्शन लेते हुए बड़ी सजा सुनाई है. BCCI ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका है.

राजस्थान के खिलाड़ी ने बीच मैदान पर की ऐसी हरकत

राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पार्ट टाइम स्पिनर अभिषेक शर्मा की गेंद पर बोल्ड होने के बाद विकेटों पर बल्ला मार दिया. शिमरॉन हेटमायर को आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया है. आईपीएल की प्रेस रिलीज के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर पर 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ क्वालीफायर-2 मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

BCCI ने हेटमायर को सुना दी बड़ी सजा

प्रेस रिलीज के मुताबिक शिमरॉन हेटमायर ने IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है. ऐसे में शिमरॉन हेटमायर ने अपनी सजा को स्वीकार कर लिया है. हुआ यूं कि राजस्थान रॉयल्स (RR) की पारी के 14वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने शिमरॉन हेटमायर को बोल्ड कर दिया. आउट होने के बाद शिमरॉन हेटमायर ने स्टंप्स पर अपना गुस्सा निकालने के लिए बल्ला मार दिया. शिमरॉन हेटमायर इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 10 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. 

राजस्थान को मिली करारी हार 

हेनरिक क्लासेन के अर्धशतक के बाद बाएं हाथ के स्पिनरों शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा के फिरकी के जादू से सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर IPL फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम ध्रुव जुरेल (35 गेंद में नाबाद 56, सात चौके, दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (42) की उम्दा पारियों के बाजवूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी. सनराइजर्स की ओर से शाहबाज ने 23 रन देकर तीन जबकि अभिषेक ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. सनराइजर्स ने इससे पहले क्लासेन (34 गेंद में चार छक्कों से 50 रन ) के अर्धशतक से 9 विकेट पर 175 रन बनाए. क्लासेन ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 और शाहबाज (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी भी की. राहुल त्रिपाठी ने भी (37) उपयोगी पारी खेली.

Trending news