इस खिलाड़ी के लिए टेंशन बने पंत, वर्ल्ड कप के बाद अब IPL में ऐसे काटेंगे पत्ता!
X

इस खिलाड़ी के लिए टेंशन बने पंत, वर्ल्ड कप के बाद अब IPL में ऐसे काटेंगे पत्ता!

IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं. उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मिलेगी इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

इस खिलाड़ी के लिए टेंशन बने पंत, वर्ल्ड कप के बाद अब IPL में ऐसे काटेंगे पत्ता!

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के स्टार श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को 17 अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर चुना गया है. वहीं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि अय्यर चोटिल होने से पहले दिल्ली के कप्तान थे, जिसके बाद पंत को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी. हालांकि अब अय्यर कंधे की चोट से उबर गए हैं जिसके बाद सवाल ये उठाता है कि कौन दिल्ली की कप्तानी करेगा?

किसको मिलेगी कप्तानी?

अय्यर आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों के लिए तैयारी करना भी शुरू कर दिया है. हालांकि उनके ठीक होते हुए ही फैंस की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी क्योंकि किसको दिल्ली की कप्तानी सौंपी जाएगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं आई है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कप्तान पंत ही बने रहेंगे क्योंकि उन्होंने इस सीजन के अब तक के मुकाबलों में अच्छी तरह टीम को संभाला है और बीच में कप्तान बदल देना शायद सही नहीं होगा. ऐसे में अय्यर के लिए यहां बुरी खबर हो सकती है कि उन्हें दोबारा कप्तानी ना दी जाए.

अय्यर की जगह पंत बने थे कप्तान

अय्यर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान बनाया गया था. बायो बबल में कोरोना वायरस की एंट्री होने के बाद जब आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था तब दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी. ऐसे में अब अय्यर के ठीक होने के बाद पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है.

चोटिल हुए थे श्रेयस अय्यर

26 साल के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज के दौरान चोट के शिकार हो गए थे. उनके बायें कंधे में चोट लगी थी जिसकी वजह से वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) से भी बाहर हो गए थे.

17 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 17 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है.

पिछले साल ट्रॉफी से चूक गई थी दिल्ली

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रनर्स-अप रही थी. उस वक्त भी आईपीएल यूएई (UAE) में खेला गया था. दिल्ली फाइनल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार गई थी.

 

Trending news