पहली बार ओलंपिक में खेलकर इतिहास रचने जा रही ये महिला विधायक, पेरिस में भारत को दिला सकती हैं मेडल
Advertisement
trendingNow12315936

पहली बार ओलंपिक में खेलकर इतिहास रचने जा रही ये महिला विधायक, पेरिस में भारत को दिला सकती हैं मेडल

Shreyasi Singh: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत इस महीने के अंत में 26 जुलाई से होगी. पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक जारी रहेगा. भारतीय खिलाड़ियों से इस बार भी ओलंपिक गेम्स में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टोक्यो में खेले गए पिछले ओलंपिक गेम्स में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 7 मेडल जीते थे. 

पहली बार ओलंपिक में खेलकर इतिहास रचने जा रही ये महिला विधायक, पेरिस में भारत को दिला सकती हैं मेडल

Shreyasi Singh: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत इस महीने के अंत में 26 जुलाई से होगी. पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक जारी रहेगा. भारतीय खिलाड़ियों से इस बार भी ओलंपिक गेम्स में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टोक्यो में खेले गए पिछले ओलंपिक गेम्स में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 7 मेडल जीते थे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल्स पर कब्जा जमाया था. बिहार के जमुई से 33 साल की एक विधायक पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेकर इतिहास रचने जा रही हैं. 

इतिहास रचने जा रही ये महिला विधायक

श्रेयसी सिंह जो बिहार के जमुई से विधायक है, वह इस बार पेरिस ओलंपिक में अपने जौहर दिखाएंगी. श्रेयसी सिंह की उम्र 33 साल है. श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने जा रही हैं. श्रेयसी सिंह ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली देश की पहली विधायक होंगी. श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक 2024 में शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. श्रेयसी सिंह ने विधायक बनने के बाद मंत्री बनने की रेस नहीं लगाई, बल्कि निशानेबाजी में परचम लहराया. श्रेयसी सिंह के ऊपर अब भारत को ओलंपिक में मेडल दिलाने की जिम्मेदारी होगी. 

बिहार से है गहरा नाता

श्रेयसी सिंह का पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में चयन हुआ है. श्रेयसी सिंह बिहार की पहली एथलीट बन गई हैं, जिसका चयन ओलंपिक के लिए हुआ है. श्रेयसी सिंह ने ग्लासगो में हुए 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त किया था. उसी साल उन्होंने 2014 एशियाई खेलों में इंचियोन में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता था.

श्रेयसी सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ

साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की वूमेन डबल ट्रैप स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर श्रेयसी सिंह ने कब्जा जमाया था. इसी साल श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. श्रेयसी सिंह 2020 में भाजपा में शामिल हुईं. पार्टी ने उन्हें जमुई सीट से उतारा और उन्होंने जीत हासिल की. विधायक श्रेयसी सिंह का जन्म 29 अगस्त 1991 को नई दिल्ली में हुआ. श्रेयसी सिंह ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन और मानव रचना विश्वविद्यालय फरीदाबाद से एमबीए की पढ़ाई की है.

Trending news