ENG vs SL: 'बैजबॉल' का पासा पलटा, 26 साल बाद टूटा इंग्लैंड का घमंड, बाजीगर साबित हुआ ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow12422428

ENG vs SL: 'बैजबॉल' का पासा पलटा, 26 साल बाद टूटा इंग्लैंड का घमंड, बाजीगर साबित हुआ ये खिलाड़ी

ENG vs SL: श्रीलंका की टीम पर इन दिनों तकदीर मानों मुस्कुराई बैठी है. चाहे वनडे हो या फिर टेस्ट, श्रीलंका बड़ी टीमों के साथ उलटफेर करने से नहीं चूक रही है. हाल ही में इस टीम ने वनडे सीरीज में भारत को शिकस्त दी थी. अब इंग्लैंड को उसके ही घर में गहरा जख्म दे दिया है. 

 

ENG vs SL

ENG vs SL Test: श्रीलंका की टीम पर इन दिनों तकदीर मानों मुस्कुराई बैठी है. चाहे वनडे हो या फिर टेस्ट, श्रीलंका बड़ी टीमों के साथ उलटफेर करने से नहीं चूक रही है. हाल ही में इस टीम ने वनडे सीरीज में भारत को शिकस्त दी थी. अब इंग्लैंड को उसके ही घर में गहरा जख्म दे दिया है. दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच ओवल में खेला जा रहा था. इसमें बैजबाल का पासा ऐसा पलटा कि इंग्लिश टीम को मुंह छिपाने पर मजबूर होना पड़ रहा है. श्रीलंका ने इस मैच में 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज कर इतिहास पलट दिया है. 

ओवल में अजेय श्रीलंका

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच ओवल के मैदान पर अभी तक दो ही टेस्ट मैच खेले गए हैं. दोनों मुकाबलों में श्रीलंका ने जीत दर्ज की. इस मैदान पर आखिरी बार 1998 में श्रीलंका ने इंग्लैंड को धूल चटाई थी. वहीं, 10 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ कोई टेस्ट मैच श्रीलंका ने जीता है. इससे पहले 1998, 2006 और 2014 में श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को टेस्ट में मात दे चुकी है. इंग्लैंड के खिलाफ इस चौथी जीत से श्रीलंका ने इतिहास रच दिया है. 

ये भी पढ़ें.. Paralympic 2024: पिता पहलवान.. साढ़े 4 फिट का बेटा टैलेंट की खान, भारत के जूनियर नीरज चोपड़ा का संघर्ष भरा सफर

टूटा इंग्लैंड का सपना

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में किया था. लगातार दो टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड टीम श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने की फिराक में थी. लेकिन ऐसा करने में नाकामयाब रही. आखिरी बार इंग्लैंड ने साल 2004 में किसी टीम को क्लीन स्वीप किया था. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरा टेस्ट 190 रन से जीता था. भले ही इंग्लैंड ने सीरीज जीती लेकिन श्रीलंका से गहरा जख्म मिल गया है. 

पथुम निसांका रहे जीत के नायक 

श्रीलंका की तरफ से पथुम निसांका जीत के नायक रहे. निसांका वन मैन आर्मी साबित हुए. उन्होंने टेस्ट में वनडे वाला अंदाज दिखाकर बेहतरीन सेंचुरी ठोकी. निसांका ने 124 गेंद में 127 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने 5.40 के रन रेट से 219 रन के लक्ष्य को हासिल किया और मैच में एकतरफा जीत दर्ज की. 

Trending news