close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने माना- स्टीव स्मिथ पर भारी हैं विराट कोहली...

स्टीव स्मिथ ने एक दिन पहले ही मैनचेस्टर टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है. उन्होंने विराट कोहली से नंबर-1 की रैंकिंग इसी हफ्ते ही छीनी है.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने माना- स्टीव स्मिथ पर भारी हैं विराट कोहली...
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 68 शतक लगा चुके हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज (Ashes Series) में तीन शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. इसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया उन्हें मॉडर्न ब्रैडमैन जैसी उपमाएं दे रहा है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का कहना है कि मौजूदा दौर में विराट कोहली (Virat Kohli) ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. हालांकि, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया. 

स्टीवन स्मिथ पर बॉल टैम्परिंग मामले में शामिल होने के कारण एक साल का बैन लगा था. उन्होंने एक साल के बैन के बाद पिछले महीने ही टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. उन्होंने वापसी के बाद तीन शतक लगाए. इनमें एक दोहरा शतक शामिल है. वे इस प्रदर्शन की बदौलत लगभग एक महीने में ही विराट कोहली को पछाड़ कर नंबर-1 बल्लेबाज भी बन गए हैं. शेन वॉर्न का मानना है कि स्मिथ टेस्ट में बेस्ट हैं, लेकिन खेल के सभी प्रारूपों को देखा जाए, तो कोहली आगे नजर आते हैं. 

यह भी पढ़ें: SLvsNZ: लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट झटके, दूसरी बार ऐसा किया

शेन वॉर्न ने कहा, ‘जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो विराट और स्मिथ के बीच बेहद करीबी मुकाबला है. वैसे अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज चुनना होगा, तो वे स्मिथ होंगे. लेकिन अगर मैं गलत हुआ तब भी मैं खुश होऊंगा, क्योंकि विराट एक दिग्गज खिलाड़ी हैं.’

शेन वॉर्न ने इसके बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मैं समझता हूं कि अगर मुझे सभी प्रारूपों में एक बल्लेबाज को चुनना है, तो वे विराट होंगे. विव रिचर्ड्स वनडे क्रिकेट में और शायद सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज थे. विराट अब सबसे महान वनडे खिलाड़ी हैं. वह मेरे लिए विव से आगे निकल गए हैं.’