IND vs BAN: गंभीर के तलवे चाटने... टीम इंडिया की जीत के बाद किस पर भड़क गए गावस्कर?
Advertisement
trendingNow12463286

IND vs BAN: गंभीर के तलवे चाटने... टीम इंडिया की जीत के बाद किस पर भड़क गए गावस्कर?

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि गौतम गंभीर को कानपुर टेस्ट में भारत की जीत का श्रेय मिलना सही नहीं है. गावस्कर का कहना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत निडर और आक्रामक क्रिकेट खेल रहा है तो क्रेडिट उन्हें दिया जाना चाहिए.

IND vs BAN: गंभीर के तलवे चाटने... टीम इंडिया की जीत के बाद किस पर भड़क गए गावस्कर?

Indian Cricket Team: टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है. इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2-0 से अपने नाम किया. इसका दूसरा टेस्ट मैच, जो कानपुर में हुए, उसे भारत ने बड़े ही शानदार अंदाज में अपने नाम किया. इस जीत का क्रेडिट कई लोग हेड कोच गौतम गंभीर को दे रहे थे. इस बात से असहमति जताते हुए सुनील गावस्कर ने उन लोगों को गंभीर के तलवे चाटने वाले करार दे दिया.

भारत ने तीन दिन में जीत लिया था मैच

दरअसल, कानपुर टेस्ट मैच टीम इंडिया ने तीन दिन में जीता. बारिश के प्रभावित इस मैच के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ, जबकि दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. बावजूद इसके भारत ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए चौथे और पांचवें दिन शानदार खेल दिखाया और मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस जीत का क्रेडिट कई लोग हेड कोच गौतम गंभीर को दे रहे थे, जिसे पर सुनील गावस्कर भड़क गए.

ये भी पढ़ें : उम्र 22.. इंटरनेशनल डेब्यू और रिकॉर्ड! खूंखार भारतीय पेसर के नाम ऐतिहासिक उपलब्धि

'उच्च स्तर की तलवा चटाई'

'स्पोर्टस्टार' के लिए लिखे गए अपने कॉलम में गावस्कर ने कानपुर टेस्ट में भारत की रणनीति के लिए गंभीर को मिले क्रेडिट पर निराशा व्यक्त की. गावस्कर ने गंभीर को क्रेडिट देने वाले लोगों को तलवे चाटने वाले करार दिया. उन्होंने कहा, 'हमने पिछले कुछ सालों में देखा है कि रोहित आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. गंभीर को कोचिंग करते हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैं, इसलिए इसका क्रेडिट उन्हें देना उच्च स्तर की तलवा चटाई है.'

'जीत का श्रेय सिर्फ रोहित को...' 

गावस्कर ने आगे कहा, 'बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह बदल गई, लेकिन गंभीर ने शायद ही कभी मैकुलम की तरह बल्लेबाजी की हो. अगर टीम इंडिया की जीत का श्रेय किसी को जाता है तो वह सिर्फ रोहित को जाता है और किसी और को नहीं.' गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को श्रेय दिया और कहा कि यदि डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स नहीं होते तो कोई भी टीम इस मैच को ड्रॉ कराने पर विचार करती.'

Trending news