T20 World Cup 2021: विरोधी टीम के लिए काल बनेंगे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल
X

T20 World Cup 2021: विरोधी टीम के लिए काल बनेंगे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने Twitter पर पोस्ट की हैं जिसमें उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के टॉप गेंदबाज बताएं हैं. उसमें पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं है. 

T20 World Cup 2021: विरोधी टीम के लिए काल बनेंगे ये  5 गेंदबाज, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली:  क्रिकेट के खेल में गेंदबाज सबसे अहम किरदार होते हैं. जो कभी भी बल्लेबाजों को धूल चटा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों का रोल सबसे अहम साबित होने वाला है. भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 अक्टूबर को महामुकाबला होगा. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने इस टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गेंदबाजों की लिस्ट जारी की हैं. आइए जानते हैं उन्होंने किस गेंदबाज को दिया है पहला स्थान. 

इस गेंदबाज से खौफ खाएंगे बल्लेबाज 

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने Tweet किया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. अपने Tweet में उन्होंने 5 गेंदबाजों के नाम लिखे हैं. राशिद खान को दूसरे, ट्रेंट बोल्ट को तीसरे, शाकिब अल हसन को चौथे, पांचवे नंबर पर आदिल रशीद और रवींद्र जडेजा को रखा है. खास बात ये है कि कनेरिया ने किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को अपने tweet में जगह नहीं दी है. जबकि इस Tweet में दो भारतीयों को जगह मिली है रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह. 

 

 

 जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह को दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है. वे बहुत ही बेहतरीन यॉर्कर फेंकते हैं जिसे खेलना बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल होता है. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में हो रहा है. जहां की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं. लेकिन बुमराह ने आईपीएल 2021 में मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं. वार्मअप मैचों में भी बमुराह ने बढ़िया खेल दिखाया है. 

रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा टीम के लिए उस त्रिशूल की तरह हैं. जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में सभी जगह फिट बैठते हैं.  उन्होंने डेथ ओवरों में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से अहम मौकों पर अपनी टीम को मुसीबत से निकाला, विराट कोहली को उन से टी20 वर्ल्ड कप 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन की आस होगी. दुबई की स्पिन पिच पर जडेजा टीम की जीत में अहम रोल अदा कर सकते हैं. जडेजा की चपलता मैदान पर देखते ही बनती है. रविंद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से सीएसके  को फाइनल में पहुंचाने में उपयोगी योगदान दिया हैं. जडेजा ने आईपीएल 2021 में सीएसके के लिए 16 मैचों में 13 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन बनाए.

 

 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news