T20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने दिया सबको झटका, जल्द लेने वाला है संन्यास
X

T20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने दिया सबको झटका, जल्द लेने वाला है संन्यास

T20 World Cup 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के जीत के हीरो रहे एक खिलाड़ी ने अब अपने फैंस को एक झटका दिया. 

T20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने दिया सबको झटका, जल्द लेने वाला है संन्यास

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी. लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में एक रोमांचक मुकाबले में मात दी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के हीरो ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड रहे. लेकिन वेड ने वर्ल्ड कप के बाद एक बड़ा फैसला लिया है. 

जल्द रिटायरमेंट लेंगे वेड

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने गुरुवार को खुलासा किया कि वह अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे. उन्होंने इस बारे में भी बताया, 'चोट के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल से लगभग बाहर हो गए थे. वेड ने कहा, 'यह मेरी अगली प्रेरणा होगी. उम्मीद है कि उस विश्व कप में भी जीतेंगे और खिताब का बचाव करेंगे, जिसके बाद मैं संन्यास ले सकूंगा.' उम्मीद है कि वेड घरेलू क्रिकेट में तस्मानिया और बिग बैश लीग (बीबीएल) में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलना जारी रखेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ बने थे हीरो

वेड पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल जीत में हीरो थे, उन्होंने 17 गेंदों पर 41 रन बनाए. उनके प्रयास में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के खिलाफ छक्कों की हैट्रिक भी शामिल थी, जिससे मैच में उनकी टीम को जीत मिली. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेड को बल्लेबाजी करने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में आठ विकेट जीतकर अपने पहले टी20 खिताब पर कब्जा किया था.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीता टी20 वर्ल्ड कप

मिशेल मार्श के 50 गेंद में नाबाद 77 रन और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से वनडे क्रिकेट में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी’ वॉर्नर (38 गेंद में 53 रन) और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को जीत दिलाई.

Trending news