T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने अमेरिका में काट दिया गदर, टूट गए सारे रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow12288838

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने अमेरिका में काट दिया गदर, टूट गए सारे रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2024 India vs Pakistan Records: टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला रविवर (9 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी. अमेरिका में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट हो रहा है.

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने अमेरिका में काट दिया गदर, टूट गए सारे रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2024 India vs Pakistan Records: टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला रविवर (9 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी. अमेरिका में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट हो रहा है. इस मैच ने यहां के दर्शकों को रोमांचित कर दिया और क्रिकेट के एक बड़े मुकाबले को देखने का मौका दे दिया. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला अमेरिका में रहने वाले लोगों के लिए यादगार बन गया.

भारत ने 7वीं बार पाकिस्तान को हराया

भारत और पाकिस्तान की टीम पहली बार अमेरिका में आमने-सामने हुईं. दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में आठवां मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने सातवीं जीत हासिल की. पाकिस्तान को इकलौती जीत 2021 में मिली थी. यह वनडे या टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली उसकी इकलौती जीत भी है. उसके पास न्यूयॉर्क में दूसरी जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल करते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

34 हजार से अधिक लोग स्टेडियम पहुंचे

अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मैच के बारे में अनोखी जानकारी दी. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, यह मुकाबला इस साल देखा जाने वाला सबसे बड़ा मैच था. टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सबसे बहुप्रतीक्षित मैचको देखने के लिए 34,000 से अधिक प्रशंसक स्टेडियम में पहुंचे. 

ये भी पढ़ें: कुछ ही घंटों में टूटा भारत का धांसू रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास

सुपर बाउल से ज्यादा दर्शक

इन दो देशों के बीच कोई भी मैच ऐतिहासिक होता है. पिछली बार जब दोनों टीमें खेली थीं, तो अकेले भारत में दर्शकों की संख्या 398 मिलियन (39.8 करोड़) तक पहुंच गई थी. यह इस साल के सुपर बाउल में 123 मिलियन (12.3 करोड़) दर्शकों की संख्या से काफी अधिक है.

ये भी पढ़ें: धोनी...पंत..कार्तिक, ये हैं टेस्ट में भारत के टॉप-10 विकेटकीपर

भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया यह रिकॉर्ड

भारत-पाकिस्तान मैच ने रविवार को रिकॉर्ड बना दिया. अमेरिका में किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे ज़्यादा दर्शक (34,028) मैच देखने आए. अब तक अमेरिकी क्रिकेट टीम के भी मैच को इतने लोगों ने नहीं देखा था.

Trending news