T20 World Cup 2024 का अजीब नियम और हार गया बांग्लादेश, पिच के बाद अंपायरिंग पर बवाल शुरू, ICC पर भड़का स्टार
Advertisement
trendingNow12289139

T20 World Cup 2024 का अजीब नियम और हार गया बांग्लादेश, पिच के बाद अंपायरिंग पर बवाल शुरू, ICC पर भड़का स्टार

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हुए 10 दिन से ज्यादा समय हो चुका है. शुरुआत में पिच को लेकर जमकर बवाल देखने को मिला. लेकिन लो स्कोरिंग थ्रिलर के रोमांच ने इस मुद्दे पर मिट्टी डाल दी. अब टी20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग पर बखेड़ा खड़ा हो चुका है,  10 जून को हुए मैच में एक फैसला बांग्लादेश की हार का कारण बन गया. 

 

SA vs BAN

SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हुए 10 दिन से ज्यादा समय हो चुका है और इस सीजन में एक अलग खुशबू लोगों तक पहुंच गई है. शुरुआत में पिच को लेकर जमकर बवाल देखने को मिला. लेकिन लो स्कोरिंग थ्रिलर के रोमांच ने इस मुद्दे पर मिट्टी डाल दी. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अंपायरिंग पर बखेड़ा खड़ा हो चुका है,  10 जून को हुए मैच में एक अजीब नियम बांग्लादेश की हार का कारण बन गया. जिसके बाद यह मुद्दा तूल पकड़ चुका है. 

क्या था मामला? 

साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए न्यूयॉर्क की पिच पर बांग्लादेश को 114 रन का लक्ष्य दिया था. जवाबी कार्यवाही में बांग्लादेश की टीम ने अच्छी लड़ाई लड़ी. स्टार बल्लेबाज तौहिद हृदय ने प्रोटियाज टीम पर पूरी तरह से फंदा कस लिया था. लेकिन 17वें ओवर में अंपायर के एक फैसले ने बांग्लादेश पर दबाव डाल दिया. ओटनील बार्टमैन की डिलीवरी महमूदुल्लाह के पैर पर लगी और साइड से चौके के लिए निकल गई. उधर अफ्रीकी प्लेयर्स ने एलबीडब्लू की अपील पर मैदानी अंपायर से आउट ले लिया. लेकिन बल्लेबाज ने जब रिव्यू लिया तो नॉटआउट का फैसला आया. ऐसे में उस गेंद पर 4 रन बांग्लादेश के खाते में आने चाहिए थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अंत में बांग्लादेश की टीम महज 4 रन के अंतर से ही हार गई.

ICC पर भड़के तौहिद हृदय

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तौहिद हृदय ने अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने 34 गेंद में 2 चौकों और इतने ही छक्के लगाकर 32 रन ठोके. लेकिन उनके विकेट के बाद साउथ अफ्रीका ने मैच में पकड़ बनाई. लेकिन अंपायर के एक फैसले ने हृदय की पारी पर पानी फेर दिया. इस हार के बाद उन्होंने आईसीसी पर सवाल खड़े किए हैं. 

क्या बोले तौहिद हृदय? 

तोहिद हृदय ने मैच के बाद कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ऐसे रोमांचक मैच में हमारे लिए अच्छा फैसला नहीं था. मेरे मुताबिक अंपायर ने महमूदुल्लाह को आउट करार दिया, लेकिन यह हमारे लिए काफी कठिन फैसला रहा. वो चार रन मैच का नतीजा बदल सकते थे. नियम हमारे हाथ में नहीं हैं. उस समय वो चार रन काफी जरूरी थे. अंपायर ने फैसला लिया और वो भी इंसान हैं ऐसे में उनसे भी गलती हो सकती है. उन्होंने कुछ मौकों पर वाइड गेंदों को वाइड नहीं दिया. ऐसे मौके पर जहां कम स्कोर वाले मुकाबले हो रहे हैं, वहां एक-दो रन बहुत मायने रखते हैं.'

Trending news