close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Unofficial Test: इंडिया ने श्रीलंका ए को पारी और 205 रनों से हराया, चमके ईश्वरन-चाहर

मुंबई में चल रहे अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया-ए ने श्रीलंका-ए को पारी और 205 रनों से हराया. 

Unofficial Test: इंडिया ने श्रीलंका ए को पारी और 205 रनों से हराया, चमके ईश्वरन-चाहर
(फाइल फोटो)

बेलगाम:  श्रीलंका ए के खिलाफ इंडिया-ए शानदार खेल दिखाया है. टीम ने यूनियन जिमखाना ग्राउंड में खेले गए पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को श्रीलंका-ए को पारी और 205 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हर विभाग में मात दी और मैच को  एकतरफा करते हुए उस पर आसान जीत दर्ज कर ली. भारत के लिए जहां बल्लेबाजी में अभिमन्यू ईश्वरन, कप्तान प्रियांक पांचाल और अनमोलप्रीत सिंह छाए रहे. 

पहले बल्लेबाजी में छाए ईश्वरन
इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिमन्यू ईश्वरन (233) के दोहरे शतक, कप्तान प्रियांक पांचाल (160) और अमोलप्रीत सिंह (नाबाद 116) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाकर घोषित की. इस पारी में प्रियांक और ईश्वरन की 253 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी उल्लेखनीय रही. 
भारत के लिए सिद्धार्थ लाड ने 76 रनों का योगदान दिया वहीं जयंत यादव (8) और रिकी बुई (1) नहीं चल सके. 

यह भी पढ़ें: World Cup Practice Match: टीम इंडिया को जीत की तलाश, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच

श्रीलंका से नहीं मिला माकूल जवाब
श्रीलंका-ए की टीम इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 232 और दूसरी पारी में 185 रन ही बना सकी. मेहमान टीम के लिए पहली पारी में निरोशन डिकवेला ने 103 रन की शतकीय पारी खेली. उन्होंने 113 गेंदों की पारी में 15 चौके लगाए. उनके अलावा एशान प्रियरंजन ने 49 रनों का योगदान दिया. इंडिया-ए की ओर से पहली पारी में राहुल चाहर ने चार और संदीप वारियर, शिवम दुबे तथा जयंत यादव ने दो-दो विकेट लिए.

Priyank Pachal

दूसरी पारी में जल्दी बिखरी श्रीलंका ए की पारी
दूसरी पारी में श्रीलंका-ए के लिए सदीरा समाराविक्रमा ने सर्वाधिक 49 रन बनाया. पहली पारी में 49 रन बनाने वाले प्रियंजन ने 39 और पहली पारी में शतक लगाने वाले डिकवेला ने 27 रनों का योगदान दिया. दूसरी पारी में राहुल चाहर ने चार और अंकित राजपूत, संदीप वारियर तथा जयंत यादव ने दो-दो विकेट लिए. मैच में दोहरा शतक लगाने वाले अभिमन्यू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. 

यह भी पढ़ें: IPL: एक बार फिर प्लेयर्स की बोली के खिलाफ हुई अपील, कहा गया- असंवैधानिक है नीलामी

यह है श्रीलंका ए का भारतीय कार्यक्रम
श्रीलंका ए के इस दौरे में टीम को इंडिया ए के खिलाफ दो अनाधिकृत टेस्ट मैच और चार अनाधिकृत वनडे मैच खेलने हैं. दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच शुक्रवार 31 मई को हुब्ली में खेला जाना है. सभी मैच हुब्ली और बेलगाम में ही खेले जाने हैं. 
(इनपुट आईएएनस)