IND vs SL: श्रीलंका को अचानक लगा बड़ा झटका, घरेलू सीरीज से बाहर हुआ खूंखार गेंदबाज, चीफ सेलेक्टर ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12351589

IND vs SL: श्रीलंका को अचानक लगा बड़ा झटका, घरेलू सीरीज से बाहर हुआ खूंखार गेंदबाज, चीफ सेलेक्टर ने किया खुलासा

IND vs SL: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 में नए युग की शुरुआत करने 27 जुलाई को उतरेगी. रोहित-कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था. उनकी गैरमौजूदगी का फायदा उठाने के लिए श्रीलंका रोडमैप तैयार कर रही थी, लेकिन इस बीच टीम को बड़ा झटका लग गया है. 

 

Dushmantha Chameera

India vs Sri Lanka T20 Series:  भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 में नए युग की शुरुआत करने 27 जुलाई को उतरेगी. रोहित-कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था. उनकी गैरमौजूदगी का फायदा उठाने के लिए श्रीलंका रोडमैप तैयार कर रही थी, लेकिन इस बीच टीम को बड़ा झटका लग गया है. टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भारत के खिलाफ सीरीज से पहले टीम से बाहर हो चुके हैं. इसकी पुष्टि टीम के मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने की है. 

चमीरा इंजरी के चलते हुए बाहर

दुष्मंथा चमीरा श्रीलंका टीम के एक मुख्य तेज गेंदबाज हैं. लेकिन इंजरी के चलते वे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. जुलाई की शुरुआत में उन्होंने लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था. उनके बाहर होने की जानकारी उपुल थरंगा ने दी है. हालांकि, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि वे किस तरह की चोट का शिकार हुए हैं. थरंगा ने बताया कि उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान जल्द किया जाएगा. इस रेस में असिता फ़र्नांडो, दिलशान मदुशंका या कसुन रजिता बने हुए हैं. 

क्या बोले उपुल थरंगा?

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक उपुल थरंगा ने चमीरा को लेकर कहा, 'हमें कल ही रिपोर्ट्स मिले और इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि वह भारत के ख़िलाफ टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेल पाएंगे.' थरंगा ने जानकारी दी की श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ तीन पेसर्स के साथ मैदान में उतरेगी. चमीरा के रिप्लेसमेंट के तौर पर पहली पसंद बिनुरा फर्नाडो हो सकते हैं. इसके अलावा युवा मथीशा पथिराना और नुवान तुषारा तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे. 

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारत- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज.

श्रीलंका- चरिथ असलांका (कप्तान) पथुम निसांका, कुसल  परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो

Trending news