Usman Khawaja: ये क्या! अब बेटियों का नाम जूते पर लिख मैच में उतरे उस्मान, ICC ने लगाई थी फटकार
Advertisement
trendingNow12029120

Usman Khawaja: ये क्या! अब बेटियों का नाम जूते पर लिख मैच में उतरे उस्मान, ICC ने लगाई थी फटकार

AUS vs PAK 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अपने जूतों पर बेटियों का नाम लिखकर बल्लेबाजी करने उतरे.

Usman Khawaja: ये क्या! अब बेटियों का नाम जूते पर लिख मैच में उतरे उस्मान, ICC ने लगाई थी फटकार

Usman Khawaja: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ICC के विरोध में कुछ न कुछ करते ही जा रहे हैं. यह बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरा था, जिसके बाद ICC ने उन्हें फटकार लगाई थी. अब इस बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट मैच में कुछ नया ही काम कर दिया. उस्मान ख्वाजा मैच के पहले दिन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके जूतों पर दोनों बेटियों के नाम लिखे हुए थे.

ICC के साथ यहां से शुरू हुआ पंगा

उस्मान ख्वाजा पर्थ में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान पर 360 रन से मिली जीत के दौरान बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेले थे. इससे पहले वह 13 दिसंबर को प्रैक्टिस सेशन के दौरान वह जब उतरे तो उनके जूतों पर ‘ऑल लाइव्स आर इक्वल’ और ‘फ्रीडम इज ह्यूमन राइट’ लिखा था. ICC ने उन्हें ऐसा कुछ लिखे हुए जूते पहनकर मैदान में उतरने से मना कर दिया था. इसके विरोध में उस्मान मैच के दौरान काली पट्टी बांधकर उतरे.

ICC ने इस मांग को भी किया खारिज 

दूसरे टेस्ट मैच से पहले उस्मान ख्वाजा ने ICC से अनुरोध किया था कि वह इस मैच में बल्ले और जूतों पर कबूतर का स्टिकर लगाकर खेलेंगे. उनकी इस मांग को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने खारिज कर दिया. इस पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग का भी गुस्सा फूटा था. उन्होंने ICC के इस रवैये को पाखंड बताया था. वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उस्मान के स्टीकर लगाने से कोई दिक्कत नहीं है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपने बल्ले और जूतों पर लोगो लगाने से पहले ख्वाजा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन से बात की थी. उनके हरी झंडी देने के बाद वह प्रैक्टिस सेशन में उतरे थे.

अब बच्चों का नाम जूतों पर मैदान में उतरे उस्मान

मेलबर्न में जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करने हुए उस्मान ख्वाजा के जूतों पर बेटियों का नाम लिखा हुआ देखा गया. उनके जूते पर 'आयशा' और 'आयला' लिखा हुआ था. ये दोनों उस्मान ख्वाजा की बेटियां हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डोर एयू ने नाम लिखे जूते की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर की है.

42 रन पर हुए आउट

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता कर पहले गेंदबाजी चुनी. ऑस्ट्रेलिया ओपनर उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 90 रनों की पार्टनरशिप हुई. डेविड वॉर्नर 38 रन बनाकर आउट हो गए. पहले सेशन तक उस्मान 36 रन बनाकर नाबाद थे. हालांकि, लंच के बाद वह ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सके और 42 रन के निजी स्कोर पर हसन अली ने उनका विकेट चटका दिया. उनकी इस पारी में 5 चौके शामिल थे.

Trending news