IND vs SA: गौतम गंभीर के कोच बनते ही ठंडे पड़े विराट के तेवर, कोहली ने BCCI को दे दी बड़ी गारंटी
Advertisement
trendingNow12343133

IND vs SA: गौतम गंभीर के कोच बनते ही ठंडे पड़े विराट के तेवर, कोहली ने BCCI को दे दी बड़ी गारंटी

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू कर दिया है. उन्होंने श्रीलंका दौरे के लिए सेलेक्टर्स के साथ मिलकर टीम का चयन किया. 

IND vs SA: गौतम गंभीर के कोच बनते ही ठंडे पड़े विराट के तेवर,  कोहली ने BCCI को दे दी बड़ी गारंटी

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू कर दिया है. उन्होंने श्रीलंका दौरे के लिए सेलेक्टर्स के साथ मिलकर टीम का चयन किया. गंभीर के कोच बनने के बाद फैंस के बीच सबसे ज्यादा इस बात की चर्चा है कि विराट कोहली के साथ उनके रिश्ते कैसे रहेंगे. दोनों के बीच मैदान पर कई बार झगड़ा हो चुका है. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गंभीर को कोच बनाया गया. उन्होंने मेंटर के तौर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ बेहतरीन काम किया. खासकर कोलकाता को उन्होंने आईपीएल 2024 में चैंपियन बना दिया. इसके बाद वह कोच पद की रेस में सबसे आगे निकल गए.

कोहली ने बीसीसीआई से क्या कहा?

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज का हिस्सा बनने के लिए भी हामी भर दी है. यह पहली बार होगा जब वह गंभीर के साथ एक ही टीम में काम करेंगे. इससे पहले दोनों बतौर प्लेयर टीम इंडिया के लिए साथ में खेल चुके हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि कोहली ने बीसीसीआई को आश्वासन दिया है कि गंभीर के साथ उनके मतभेद भारतीय टीम के भीतर उनके संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे. दोनों भारतीय टीम को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे में बोर्ड को इस बारे में ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

आईपीएल 2024 में मिलाया था हाथ

गंभीर और कोहली दोनों ही क्रिकेट खेलते समय अपने दिल की बात खुलकर कहने के लिए जाने जाते हैं. चाहे वह आईपीएल में प्रतिद्वंद्वी टीमों के कप्तान के रूप में हो या हाल ही में अपने-अपने फ्रैंचाइजी के मेंटर और सीनियर खिलाड़ियों के रूप में, दोनों के बीच मैदान पर कुछ तीखी झड़पें हुई हैं. हालांकि,  आईपीएल 2024 के मैच के दौरान दोनों मिले तो सब कुछ ठीक लग रहा था. गंभीर ने कोहली से हाथ मिलाया था.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Squad: टीम इंडिया में 5 खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! लायक होने पर भी नहीं मिली जगह

गंभीर ने कही थी बड़ी बात

कुछ महीने पहले गंभीर ने कोहली के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए कहा था कि देश को यह भी नहीं पता कि दोनों के बीच किस तरह का रिश्ता है. उन्होंने कहा था, ''धारणा वास्तविकता से बहुत दूर है. विराट कोहली के साथ मेरा रिश्ता कुछ ऐसा है जिसे इस देश को जानने की जरूरत नहीं है. उन्हें भी खुद को अभिव्यक्त करने और अपनी-अपनी टीमों को जीतने में मदद करने का उतना ही अधिकार है जितना मुझे है. हमारा रिश्ता जनता को मसाला देने के लिए नहीं है.'' 

ये भी पढ़ें: ​'गौतम गंभीर युग' में भी इग्नोर हो गए ईशान किशन, क्या खत्म हो गया करियर? वापसी का अब एक ही रास्ता

लोगों का मसाला खत्म हो गया: कोहली

यहां तक ​​कि विराट ने भी स्वीकार किया था कि नवीन-उल-हक और गौतम गंभीर को गले लगाने के बाद लोग उनसे निराश हो गए थे. कोहली ने कहा था, ''लोग मेरे व्यवहार से बहुत निराश हैं. मैंने नवीन को गले लगाया और फिर दूसरे दिन गौती भाई (गौतम गंभीर) ने आकर मुझे गले लगाया. लोगों का मसाला खत्म हो गया है. हम अब बच्चे नहीं रहे.'' 

वनडे सीरीज में खेलेंगे कोहली और रोहित

कोहली और कप्तान रोहित शर्मा दोनों के ही श्रीलंका के खिलाफ़ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद पहले नहीं थी. लेकिन, यह देखते हुए कि यह गंभीर की कप्तानी में पहली सीरीज है, दोनों ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया.

Trending news