जीत के बाद भी इस वर्ल्‍डकप से पहले इस कमजोरी को दूर करना चाहते हैं कोहली

सरे वनडे में भी टीम इंड‍िया ने न्‍यूजीलैंड को आसानी से मात दे दी. हालांक‍ि टीम इंडि‍या के कप्‍तान विराट कोहली वर्ल्‍डकप से पहले चाहते हैं क‍ि टीम इंड‍िया एक कमी को दूर कर ले.

जीत के बाद भी इस वर्ल्‍डकप से पहले इस कमजोरी को दूर करना चाहते हैं कोहली
Photo : IANS

माउंट माउंगानुइ: टीम इंड‍िया इस समय कामयाबी के घोड़े पर सवार है. पहले ऑस्‍ट्रेलि‍या और फ‍िर अब न्‍यूजीलैंड. जीत टीम के कदम चूम रही है. दूसरे वनडे में भी टीम इंड‍िया ने न्‍यूजीलैंड को आसानी से मात दे दी. हालांक‍ि टीम इंडि‍या के कप्‍तान विराट कोहली वर्ल्‍डकप से पहले चाहते हैं क‍ि टीम इंड‍िया एक कमी को दूर कर ले.

न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि विश्व कप से पहले बीच के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाना होगा. भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 90 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘एक बार फिर शानदार प्रदर्शन. हमने संतुलित बल्लेबाजी की. 325 का स्कोर अच्छा था.’ उन्होंने कहा, ‘ड्रिंक्स के बाद मैने प्रयास किया कि 34वें से 40वें ओवर के बीच आक्रामक बल्लेबाजी करूं ताकि 340 से 350 रन बन सकें. मेरे आउट होने के बाद नये बल्लेबाज को समय लगा. हमें विश्व कप से पहले इन चीजों को ध्यान में रखना होगा.’

उन्होंने कहा, ‘हमें इस दौरान 15 से 20 रन अतिरिक्त बनाने होंगे.’ स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर फिर छह विकेट ल‍िए. कोहली ने दोनों की तारीफ करते हुए कहा, ‘वे हमेशा विकेट लेने को तत्पर रहते हैं जो अहम है. वे 40 रन देकर विकेटरहित रहने की बजाय 60 रन देकर ज्यादा विकेट लेना पसंद करते हैं.’

input : Bhasha