IND vs AUS: एडिलेड के बादशाह हैं Virat Kohli, लगा चुके हैं शतकों की झड़ी; जानिए सभी रिकॉर्ड्स

एडिलेड का मैदान टीम इंडिया के लिए बेहद लकी है खासकर विराट कोहली के लिए. इस मैदान पर विराट अपनी 6 पारियों में 3 शतक लगा चुके हैं.

IND vs AUS: एडिलेड के बादशाह हैं Virat Kohli, लगा चुके हैं शतकों की झड़ी; जानिए सभी रिकॉर्ड्स
विराट कोहली (File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अभियान का आगाज करेगी. एडिलेड (Adelaide) के मैदान पर डे-नाइट मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस दौरे पर सिर्फ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. इस मैच के बाद कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट जाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट जीतना बेहद जरूरी है.

आंकड़ों की बात करें तो पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है, लेकिन पहला मैच एडिलेड के मैदान पर है और ये ग्राउंड टीम इंडिया और विराट कोहली के लिए बेहद लकी है. ऐसे में भारत के पास पहला मैच जीतने का अच्छा मौका है.

एडिलेड में कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) को एडिलेड का मैदान बेहद पसंद है. इस मैदान पर उन्होंने अब तक तीन टेस्ट मैच की 6 पारियों में 3 शतक लगाए हैं. 2012 में विराट ने इस मैदान पर खेले गए मैच की दो पारियों में 116 और 22 रन बनाए थे. 2014 में तो कोहली का बल्ला खूब बोला था. उन्होंने अपनी दोनों पारियों में शतक जड़ा था. वहीं 2018 में खेले गए मैच में विराट महज 3 रन और 34 रन बना पाए थे.

पिंक बॉल टेस्ट में Unbeatable है ऑस्ट्रेलिया, जानिए कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

वहीं एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया ने आखिरी मैच 2019 में खेला था. उस वनडे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी थी और विराट कोहली ने उस मैच में 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी. 

इसके अलावा अगर ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक 12 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 1274 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 6 शतक भी दर्ज हैं.

कोहली के इन विराट  रिकॉर्ड्स को देखकर फैंस को विराट से काफी उम्मीदें हैं और उनको पूरी यकीन भी है कि विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में शतक जड़कर टीम को जीत दिलाएंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.