महिला टी20: 10 रन पर सिमटी पारी, वाइड बॉल का नया रिकॉर्ड, 10 खिलाड़ी 0 पर आउट

ऑस्ट्रेलिया में महिला टीम 10 रन पर सिमट गई जिसके बाद कुछ और अनोखे रिकॉर्ड भी बने. 

महिला टी20: 10 रन पर सिमटी पारी, वाइड बॉल का नया रिकॉर्ड, 10 खिलाड़ी 0 पर आउट
महिला टी20 इतिहास में न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड एक ही महीने में टूट गया. (फाइल फोटो)

सिडनी: क्रिकेट में इन दिनों कई नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. हाल ही में एक मैच में 80 साल बाद दो डबल सेंचुरी लगीं. अब घरेलू क्रिकेट में एक और नया रिकॉर्ड बना है और वह भी एक रोचक मैच में. इस बार न्यूनतम स्कोर का यह रिकॉर्ड महिला क्रिकेट के घरेलू टी20 मैच में बना है. ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय घरेलू क्रिकेट चैम्पियनशिप के दौरान महिला टीम सिर्फ 10 रन पर आउट हो गई. 

इस मैच में कई रोचक बातें भी हुईं जो कि रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज भी हो गई. इस दस रन की पारी में सर्वाधिक स्कोर अतिरिक्त रनों का था. साउथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम एलिस स्प्रिंग्स में चल रही चैम्पियनशिप के दौरान न्यू साउथवेल्स के खिलाफ 10 रन ही बना सकी. इसमें से छह रन अतिरिक्त थे. ये सभी रन वाइड गेंदों से आए थे. यह इस रिकॉर्ड की सबसे अनोखी बात थी. 

सलामी बल्लेबाज फेबी मेंसेल ने चार रन बनाए जबकि दस बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. रोक्सेने वान वीन ने दो ओवर में एक रन देकर चार विकेट लिये. नाओमी ने दो गेंद में दो विकेट चटकाए. यह पारी सिर्फ 62 गेंद तक चली. न्यू साउथवेल्स ने 15 गेंद में यह रन बना लिए. इन 11 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के दौरान न्यू साउथवेल्स ने अपने दो विकेट भी गंवा दिए. 

यह भी पढ़ें: खिलाड़ी ने एक ही मैच में लगाई डबल सेंचुरी, फिर भी हार गई उसकी टीम

इस मैच में एक खास बात यह थी कि 11 आउट हुए खिलाड़ियों में से दस शून्य पर आउट हुए.  साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए फेबी मैनसेल ने अकेले रन बनाए उनके चार रन और एक्स्ट्रा 6 रन के दम पर टीम का स्कोर दहाई तक पहुंच सका. मैनसेल और वानिकी गिबुमा मार ही दो ऐसी बल्लेबाज रहीं जो तीन से ज्यादा गेंदें खेल सकी. इस तरह के स्कोर बोर्ड क्रिकेट इतिहास में पहली बार ही देखा गया. 

मजेदार बात यह है कि यह रिकॉर्ड एक ही महीने के भीतर ही टूट गया. पिछले महीने की 13 तारीख को ही बैंकॉक में हुए चाइना वुमन ने यूएई वुमन के खिलाफ केवल 14 रनों का स्कोर बनाया था जो टी20 इतिहास में अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर था.