World Cup 2019: कप्तान कोहली बोले, 'यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है'
Advertisement
trendingNow1528884

World Cup 2019: कप्तान कोहली बोले, 'यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है'

विराट कोहली ने कहा कि हमें हर मैच में बेहतर खेलना होगा. पहले ही मैच से जज्बा बनाए रखना होगा. हमारा फोकस अच्छी क्रिकेट खेलने पर है.

शास्त्री ने कहा कि इस विश्वकप में कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 के लिए टीम इंडिया के रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाला विश्व कप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है. विराट ने कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में ज्यादा मैच हो सकते हैं. हमें हर मैच में बेहतर खेलना होगा. पहले ही मैच से जज्बा बनाए रखना होगा. हमारा फोकस अच्छी क्रिकेट खेलने पर है. विराट कोहली ने कहा, "विश्वकप में दबाव से निपटना सबसे महत्वपूर्ण चीज है, कंडीशन नहीं. हमारे सभी गेंदबाज तैयार हैं, कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा.'

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2019: कुलदीप और चहल टीम इंडिया के दो पिलर हैं: विराट कोहली

कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है. यहां हर टीम अच्छी है. आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए. वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है. हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा. इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते."

 

शास्त्री ने कहा कि इस विश्वकप में कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है. उन्होंने आगे कहा, "विश्व कप में हर स्थिति का आनंद लिया जाएगा. यदि हम पूरी क्षमता से खेले, तो कप हमारे पास होगा. विश्व कप में किसी एक टीम के खिलाफ अच्छा खेलने से काम नहीं चलेगा. हमें शुरुआत से ही हर मैच में बेहतर खेलना होगा." केदार जाधव की चोट पर टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट कर दी है. शास्त्री ने कहा, "जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं."

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: भारत से ज्यादा मैच जीते हैं इस टीम ने, पर चैंपियन कभी नहीं बनी

टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी का काफी अहम बताया है. शास्त्री ने कहा, "वह टीम के लिए काफी अहम है. एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं. आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए. वो मैच में काफी अहम होते हैं. जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं. आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए. उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया." भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी. भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है.

Trending news