T20 World Cup 2024 : सुपर-8 में रोहित शर्मा के पिटारे से निकलेगा 'तुरुप का इक्का', मचा देगा भयंकर तबाही!
Advertisement
trendingNow12297531

T20 World Cup 2024 : सुपर-8 में रोहित शर्मा के पिटारे से निकलेगा 'तुरुप का इक्का', मचा देगा भयंकर तबाही!

भारतीय टीम T20 World Cup 2024 सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान का सामना करेगी. ग्रुप-ए में भले ही भारत ने सभी मैच जीते, लेकिन बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. भारतीय टीम सुपर-8 के सभी मैच कैरिबियाई देश में खेलेगी. एक पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि रोहित शर्मा को प्लेइंग-11 में के बदलाव करना चाहिए.

T20 World Cup 2024 : सुपर-8 में रोहित शर्मा के पिटारे से निकलेगा 'तुरुप का इक्का', मचा देगा भयंकर तबाही!

Team India : भारतीय टीम T20 World Cup 2024 सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान का सामना करेगी. ग्रुप-ए में भले ही भारत ने सभी मैच जीते, लेकिन बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. भारतीय टीम सुपर-8 के सभी मैच कैरिबियाई देश में खेलेगी. एक पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि रोहित शर्मा को प्लेइंग-11 में के बदलाव करना चाहिए. रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी के साथ भारत ने इस मेगा ICC इवेंट की शुरुआत की. विराट कोहली का बल्ला अब तक खेले सभी मुकाबलों में नहीं चला है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर करसन घावरी का मानना है कि रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए.

इस दिग्गज ने दिया बयान

भारत के लिए 39 टेस्ट मैच खेलने वाले करसन घावरी ने कहा, 'मुझे लगता है कि जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. विराट कोहली आसानी से तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. ऐसी स्थिति में शिवम दुबे को बाहर बैठना चाहिए. इससे टीम में बैलेंस रहेगा.' बता दें कि यशस्वी जायसवाल को इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. मैनेजमेंट ने शिवम दुबे को मिडिल आर्डर में मौके दिए हैं, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में अब तक कामयाब नहीं हुए हैं.

क्या रोहित देंगे मौका?

बड़ा सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव करते हुए यशस्वी जायसवाल को मौका देंगे. यशस्वी जायसवाल के टी20 इंटरनेशनल में आंकड़ें देखें तो 17 मैचों में 502 रन बनाए हैं. उन्होंने 160 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. खास बात यह है कि यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी ही धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. यशस्वी के नाम इस फॉर्मेट में 1 शतक भी दर्ज है. वह पहली ही गेंद से छक्के उड़ाने में माहिर हैं.

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Trending news