French Open 2019:: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे, डोमिनिक थिएम से होगा सामना

स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन (French Open) के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. 

French Open 2019:: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे, डोमिनिक थिएम से होगा सामना
नोवाक जोकोविच. (फाइल फोटो)

पेरिस: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ( Novak Djokovic) ने साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन (French Open) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सर्बिया के जोकोविच ने तीन सेट तक चले क्वार्टर फाइनल में पाचवीं सीड जर्मन के एक्लेजेंडर ज्वेरेव को 7-5, 6-2, 6-2 से पराजित किया. स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. 

नोवाक जोकोविच अंतिम-4 में आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम (Dominic Thiem) से भिड़ेंगे. अगर सर्बियाई खिलाड़ी यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो वह दो बार एक साथ चारों ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाला इतिहास में केवल दूसरा खिलाड़ी बन जाएंगे. हालांकि, उन्हें फाइनल में राफेल नडाल या रोजर फेडरर की मजबूत चुनौती मिल सकती है. 

नोवाक जोकोविच ने कहा, ‘मैं अपने करियर में जितना लंबा खेलूंगा या जितना आगे जाऊंगा, इतिहास बनाने का विश्वास उतना ही बढ़ेगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि इतिहास बनाने का सबसे अच्छा तरीका ग्रैंड स्लैम जीतना, बड़े टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है और जब तक हो सके नंबर-1 पायदन पर बने रहना है.’

नोवाक जोकोविच के अगले प्रतिद्वंद्वी थिएम ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में 10वीं सीड कारेन खाचानोव को 6-2, 6-4, 6-2 से पराजित करते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई.