IBL: राइनोज ने पैथर्स को हराया, अब सेमीफाइनल में फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें

Indian Boxing league: रोमांचक मैच में राइनोज ने पैंथर्स को दी मात, अब सेमीफाइनल में दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला होगा. 

IBL: राइनोज ने पैथर्स को हराया, अब सेमीफाइनल में फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें
इस मैच में मनदीप जांगरा ने राइनोज की वापसी कराई. फोटो: @bigboutleague)

नई दिल्ली: नॉर्थईस्ट राइनोज (North East Rhinos) ने बिग बाउट इंडियन मुक्केबाजी (Big Bout league) लीग के मैच में पंजाब  पैंथर्स (Punjab Panthers) को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए मैच में राइनोज ने पैंथर्स को 4-3 से मात दी. वहीं पैंथर्स भी सेमीफाइनल  जगह बनाने में कामयाब रही. 

पैंथर्स, बॉम्बे के थे 18-18 अंक
इस जीत के साथ राइनोज (North East Rhinos) के 19 अंक हो गए हैं और वह सेमीफाइनल में  पैंथर्स (Punjab Panthers) से ही भिड़ेगी. वहीं पैंथर्स  और बॉम्बे बुलेट्स ने लीग चरण का अंत 18-18 अंकों के साथ किया है लेकिन जजों द्वारा ज्यादा अंक दिए जाने के कारण पैंथर्स को तीसरा स्थान मिला. इसका मतलब है कि सेमीफाइनल में बॉम्बे को गुजरात जाएंट्स से भिड़ना होगा जिसने लीग चरण का अंत 22 अंकों के साथ किया है.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताया, क्या हुई थी विश्व कप-2019 की तैयारी में बड़ी गलती

मैरीकॉम की कमी खली
जब पता चला कि  पैंथर्स (Punjab Panthers) की स्टार एमसी मैरीकॉम इस पीठ में समस्या के कारण इस मुकाबले में रिंग में नहीं उतरेंगी तो निकहत की कप्तानी वाली राइनोज (North East Rhinos) को जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा था. 

पैंथर्स ने जीता टॉस
मैरीकॉम की अनुपस्थिति में दर्शन दूत को टीम की कमान दी गई जिन्होंने एक टॉस जीतकर एक चतुर फैसला लेते हुए पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया. उनका यह फैसला सही रहा क्योंकि इस भारवर्ग में राइनोज (North East Rhinos) के मुक्केबाज फ्रांसिस्को वेरोन ने अभी तक अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं.

पहली हार के बाद पैंथर्स की वापसी
नॉर्थईस्ट राइनोज (North East Rhinos) के लिए पहला मैच अम्बरशोरी देवी हुइद्राम ने जीता. अम्बरशोरी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले के दूसरे राउंड में पैंथर्स (Punjab Panthers) की सपना शर्मा को 4-1 से हराया. हालांकि पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) ने जल्द ही वापसी की. उसके लिए उज्बेक यूथ ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अब्दुलमलिक खालाकोव ने पुरुषों के 51 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार जीत हासिल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

सोनीया लाठेर ने पैथर्स को किया आगे
दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लौटीं विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर ने महिलाओं के 64 किलोग्राम भारवर्ग में पवलियाओ बासुमात्री को 5-0 से मात दे पैंथर्स (Punjab Panthers) को आगे कर दिया. मनदीप ने एक बार फिर राइनोज (North East Rhinos) की वापसी कराई. उन्होंने  पैंथर्स (Punjab Panthers) के यशपाल को मात दे राइनोज (North East Rhinos) की जगह सेमीफाइनल में पक्की कर दी थी. मनदीप ने यह मैच 4-1 से जीता.  पैंथर्स (Punjab Panthers) के पीएल प्रसाद ने लालडविन माविया को पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में हराया.

निकहत ने जीता मैच
इसके बाद निकहत ने दर्शन को 5-0 से मात दे राइनोज (North East Rhinos) को फिर मैच में ला दिया था और अब 91 किलोग्राम भारवर्ग में जीत पर राइनोज (North East Rhinos) निर्भर थी. उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने हालांकि आखरी लीग मैच में जीत हासिल की और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. नाक से खून निकलने के बाद भी इस खिलाड़ी ने रिंग में अपन दम दिखाया और दूसरे राउंड में सागर को स्टैंडिंग काउंट के लिए मजबूर कर दिया. तीसरे राउंड में भी यही हुआ इसी कारण रेफरी को मैच रोकना पड़ा.
(इनपुट आईएएनएस)