इंडिया ओपन: सिंधु-श्रीकांत खिताब से दो जीत दूर; कश्यप भी सेमीफाइनल में, प्रणय हारे
Advertisement
trendingNow1511067

इंडिया ओपन: सिंधु-श्रीकांत खिताब से दो जीत दूर; कश्यप भी सेमीफाइनल में, प्रणय हारे

भारत की पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत एक-एक बार इंडिया ओपन का खिताब जीत चुके हैं. कश्यप को पहले खिताब की तलाश है.

पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: स्टार शटलर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (India Open 2019) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया. किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने हमवतन बी.साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को मात दी. सिंधु और श्रीकांत दोनों ही एक-एक बार इंडिया ओपन का खिताब जीत चुके हैं. इन दोनों को दूसरे खिताब की तलाश है. यह टूर्नामेंट (India Open) इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के केडी. जाधव इंडोर हॉल में खेला जा रहा है. 

दूसरी सीड पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने आठवीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को कड़े संघर्ष में 21-19, 22-20 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा. सिंधु ने 44 मिनट में यह मुकाबला जीता. सेमीफाइनल में सिंधु का सामना तीसरी सीड चीन की ही बिंगजियाओ से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का 5-8 का रिकॉर्ड है. बिंगजियाओ ने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड अमेरिका की बीवन झांग को 47 मिनट में 21-18, 26-24 से शिकस्त दी. 

यह भी  पढ़ें: IPL 2019: सावधान दिल्ली! कोटला में कहर बरपा सकते हैं कोलकाता के स्पिनर

इससे पहले तीसरी सीड किदांबी श्रीकांत ने हमवतन बी.साई प्रणीत को 21-23, 21-11, 21-19 से मात दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे और दो मिनट तक चला. सेमीफाइनल में श्रीकांत का मुकाबला चीन के हुआंग युक्सियांग से होगा. कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैंपियन पी कश्यप (Parupalli Kashyap) भी अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रहे. वर्ल्ड नंबर-55 कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में ताइवान के वैंग जू वेई को 21-16, 21-11 से शिकस्त दी. कश्यप को यह मुकाबला जीतने में 35 मिनट लगे. कश्यप इंडिया ओपन का खिताब कभी नहीं जीत सके हैं. अगर वे इस बार जीते तो यह उनका पहला खिताब होगा. 

चौथे व अंतिम क्वार्टर फाइनल में एचएस प्रणय (HS Prannoy) को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 10-21-16-21 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी सीड एक्सेलसन ने प्रणय को 35 मिनट में ही पराजित कर दिया. एक्सेलसन का सेमीफाइनल में कश्यप से सामना होगा, जिनके खिलाफ उनका 0-2 का करियर रिकॉर्ड है. 

महिला डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी रहायू की जोड़ी ने सीधे गेमों में 21-10, 21-18 से शिकस्त दी. यह मुकाबला 37 मिनट तक चला.

(आईएएनएस) 

Trending news