close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Indonesia Masters: साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और के. श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

साइना नेहवाल ने फिटरियानी, पीवी सिंधु ने ग्रेगोरिया मारिस्का और किदांबी श्रीकांत ने केंटा निशिमोटो को मात दी. 

Indonesia Masters: साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और के. श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में
पीवी सिंधु और साइना नेहवाल दोनों ने अपने प्री क्वार्टर फाइनल के मुकाबले लगातार दो गेम में जीत लिए. (फाइल फोटो)

जकार्ता: भारतीय खिलाड़ियों ने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. भारत के तीन खिलाड़ियों साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने टूर्नामेंट में गुरुवार (24 जनवरी) को अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. हालांकि, डबल्स मुकाबले में मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. 

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की ही ग्रेगोरिया मारिस्का को हराया. दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-14 ग्रेगोरिया को सीधे गेमों में 23-21, 21-7 से हराकर अंतिम-8 में स्थान हासिल कर लिया है. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा. मारिन ने प्री क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की गा इयुन किम को 18-21, 21-12, 21-18 से हराया. 

यह भी पढ़ें: पेत्रा क्वितोवा और ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहली बार पहुंचीं, नई चैंपियन मिलना तय

इसके बाद एक अन्य प्री क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल का मुकाबला इंडोनेशियाई खिलाड़ी फिटरियानी से हुआ. आठवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया की फिटरियानी को 21-17, 21-15 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने यह मुकाबला महज 43 मिनट में जीत लिया. शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में साइना का सामना थाईलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा.

इससे पहले किदांबी श्रीकांत का मुकाबला खेला गया. आठवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाड़ी केंटा निशिमोटो को मात दी. श्रीकांत ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-10 निशिमोटो को 30 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-9 से हराया. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी या चीन के शी युकी में से किसी एक खिलाड़ी से होगा.  

पुरुष डबल्स से भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई. इस वर्ग में भारत की ओर से मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की जोड़ी उतरी. उसका सामना डेनमार्क के आंद्रेस रासमुसेन और किम एस्ट्रप की जोड़ी से हुआ. डेनिश जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को इस मुकाबले में 21-14, 17-21, 21-10 से हराया. यह मैच 49 मिनट तक चला. 

(इनपुट: आईएएनएस)