IPL 2021 में क्या होगा हार्दिक पांड्या का भविष्य? सामने आया बड़ा अपडेट

हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे इस सीजन के टूर्नामेंट में उनके भविष्य को लेकर अंदाजा लगाया जा सकता है. मुंबई इंडियंस को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में KKR से 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले उसे टूर्नामेंट की बहाली के बाद अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा था.

IPL 2021 में क्या होगा हार्दिक पांड्या का भविष्य? सामने आया बड़ा अपडेट
Hardik Pandya

नई दिल्ली: IPL 2021 में लगातार दो हार झेलने वाली मुंबई इंडियंस को अपने सबसे बड़े मैच विनर हार्दिक पांड्या की कमी खल रही है. हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे इस सीजन के टूर्नामेंट में उनके भविष्य को लेकर अंदाजा लगाया जा सकता है.

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने कहा कि हार्दिक पांड्या पूरी फिटनेस हासिल करके खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब हैं, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी टीम भारतीय टीम की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें मैदान में उतारने में जल्दबाजी नहीं दिखाएगी.

पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है

पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह IPL में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन बांड ने कहा कि यह ऑलराउंडर अच्छा अभ्यास कर रहा है और उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में अवसर मिल सकता है. बांड ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘हार्दिक भी रोहित की तरह अच्छा अभ्यास कर रहा है. वह खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब है. हम भारतीय टीम की जरूरतों के साथ अपनी टीम की जरूरतों में भी संतुलन बिठा रहे हैं.’

लगातार हार झेल रही मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में KKR से 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले उसे टूर्नामेंट की बहाली के बाद अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा था. बांड ने कहा, ‘फ्रेंचाइजी एक चीज बहुत अच्छी तरह से कर रही है. उसकी निगाह न सिर्फ इस टूर्नामेंट को जीतने पर है बल्कि वह इसके बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप  को भी ध्यान में रखकर भी अपने खिलाड़ियों के कार्यभार के बीच संतुलन बना रही है.' उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि हार्दिक अगले मैच में वापसी करेगा. जैसे मैंने पहले कहा कि उन्होंने आज भी अच्छा अभ्यास किया.’

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.