IPL 2023: आखिरी ओवर में चमत्कार नहीं कर पाए धोनी, आंखों के सामने ही ऐसे फिसल गया मैच
Advertisement

IPL 2023: आखिरी ओवर में चमत्कार नहीं कर पाए धोनी, आंखों के सामने ही ऐसे फिसल गया मैच

IPL 2023 Match: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बुधवार को खेले गए IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 3 रन से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच के आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के रूप में दो दिग्गज फिनिशर मौजूद थे, लेकिन वह कुछ भी नहीं कर पाए. 

IPL 2023: आखिरी ओवर में चमत्कार नहीं कर पाए धोनी, आंखों के सामने ही ऐसे फिसल गया मैच

CSK vs RR Match: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बुधवार को खेले गए IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 3 रन से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच के आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के रूप में दो दिग्गज फिनिशर मौजूद थे, लेकिन वह कुछ भी नहीं कर पाए. महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा की आंखों के सामने ही चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रन से मैच गंवाना पड़ गया. चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

आखिरी ओवर में चमत्कार नहीं कर पाए धोनी

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए इस आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी और उनके 6 विकेट गिरे चुके थे. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच के आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के रूप में दो दिग्गज फिनिशर मौजूद थे. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मैच का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज संदीप शर्मा करने के लिए आए. चेन्नई सुपर किंग्स के तमाम फैंस को उम्मीद थी कि महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा जैसे फिनिशर की क्रीज पर मौजूदगी के कारण CSK को जीत मिल जाएगी. हालांकि आखिरी ओवर में जो हुआ उसने दर्शकों के होश उड़ाकर रख दिए.

CSK vs RR मैच का आखिरी ओवर (जीत के लिए चाहिए थे 21 रन और बने सिर्फ 17 रन) 

पहली गेंद - संदीप शर्मा की गेंद को अंपायर ने वाइड बॉल करार दिया, CSK को 1 रन मिले 

पहली गेंद - एक बार फिर संदीप शर्मा की गेंद को अंपायर ने वाइड बॉल करार दिया, CSK को 1 रन मिले 

पहली गेंद - संदीप शर्मा की गेंद पर धोनी को कोई रन नहीं मिला

दूसरी गेंद - संदीप शर्मा की गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ दिया,  CSK को 6 रन मिले 

तीसरी गेंद - संदीप शर्मा की गेंद पर एक बार फिर धोनी ने छक्का जड़ दिया,  CSK को 6 रन मिले 

चौथी गेंद - संदीप शर्मा की गेंद पर धोनी ने 1 रन लिया

पांचवीं गेंद - संदीप शर्मा की गेंद पर जडेजा ने 1 रन लिया, अब मैच की आखिरी गेंद पर CSK को जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी. 

छठी गेंद - मैच की आखिरी गेंद पर धोनी छक्का लगाने में नाकाम रहे और इस बॉल पर केवल एक रन ही मिला, CSK 3 रन से मैच हार गई. 

CSK से जीत छीनकर राजस्थान ने ऐसे पलट दी बाजी

चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. राजस्थान रॉयल्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (50) के अर्धशतक के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (17 गेंद में नाबाद 32, एक चौका, तीन छक्के) और रवींद्र जडेजा (15 गेंद में नाबाद 25, एक चौका, दो छक्के) के बीच सातवें विकेट की पांच ओवर में 59 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 172 रन ही बना की. राजस्थान रॉयल्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन (25 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (27 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे. रॉयल्स के चार मैच में तीन जीत से लखनऊ सुपर जाइंट्स के समान छह अंक हो गए हैं, लेकिन टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर है. राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले बटलर (36 गेंद में 52 रन, एक चौका, तीन छक्के) के अर्धशतक के अलावा देवदत्त पडिक्कल (38) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 77 और रविचंद्रन अश्विन (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 175 रन बनाए. शिमरोन हेटमायर (18 गेंद में नाबाद 30 रन, दो छक्के, दो चौके) ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार पारी खेली.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news