IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!
Advertisement

IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!

IPL Cricketer: IPL 2023 में सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. 

IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!

Biggest Fight in IPL History​: IPL 2023 में सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. 

इस लड़ाई ने IPL 2023 में मचाया तूफान 

IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर की इस हरकत से बवाल मच गया, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया. BCCI ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया. मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें पवेलियन की ओर लौट रही थी. तभी काइल मैयर्स विराट बातचीत के दौरान उन्हें कुछ कहते हुए नजर आए. दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक के बाद गौतम गंभीर और विराट एक बार फिर तू,तू मै, मैं देखने को मिली. लखनऊ टीम के अमित मिश्रा और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा.

गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई

IPL के इतिहास पर नजर डालें तो एक लड़ाई ऐसी है, जो विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई से भी ज्यादा खतरनाक थी और इस लड़ाई के दौरान एक खिलाड़ी की जान भी जा सकती थी.  IPL 2014 में एक बड़ी लड़ाई वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के बीच देखने को मिली थी. IPL 2014 में RCB की तरफ से खेल रहे मिचेल स्टार्क ने कीरोन पोलार्ड को बाउंसर फेंकी और मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को कुछ अपशब्द भी कहे. इसके बाद पोलार्ड इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने अपना बल्ला मिचेल स्टार्क की तरफ फेंक दिया था.

जान जाने की आ जाती नौबत

पोलार्ड और स्टार्क के बीच जबर्दस्त भिड़ंत हुई और पूरे मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच जबर्दस्त गर्मा-गर्मी देखने को मिली. मैंच में उस वक्त माहौल में तल्खी आ गई जब मुंबई इंडियंस की ओर से बैटिंग कर रहे कीरोन पोलार्ड और मिचेल स्टार्क आमने सामने हो गए. स्टार्क 17वें ऑवर की तीसरी गेंद पोलार्ड की ओर बाउंस फेंकी, जिसके बाद स्टार्क ने पोलार्ड की ओर कुछ कमेंट किए, जिस पर गुस्सा होते हुए पोलार्ड ने दोबारा से गेंद फेंकने के लिए कहा.

क्रिस गेल और अंपायरो ने मामले को शांत कराया

फिर अगली गेंद जब स्टार्क ने की तो पोलार्ड उसे खेलने के लिए तैयार नहीं थे और स्टार्क ने वह गेंद पोलार्ड को निशाना बनाते हुए गुस्से में फेंकी. अब जिसके जवाब में पोलार्ड ने स्टार्क को निशाना बनाते हुए बल्ले को जोर से फेंका. हालांकि बल्ला स्टार्क तक नहीं पहुंचा और उनके पास पहुंचने से पहले ही गिर गया. बल्ला अगर स्टार्क को लग जाता तो इस खिलाड़ी की जान को भी खतरा हो सकता था. बाद में दोनों के बीच में काफी झड़प हुई और इस घटना के बाद क्रिस गेल और अंपायरो ने मामले को शांत कराया.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिली असंभव सी दिखने वाली जीत, रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर
2. ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया में 1 साल बाद अचानक होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! जिता देगा WTC Final
3. IPL 2023 SRH vs KKR Live: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो का मुकाबला, आज हारते ही हो जाएगा गेम ओवर
4.  IPL 2023: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा IPL के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन
5.  IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!
6. IPL 2023: विराट से झगडे़ के बाद फिर टूटा गंभीर का सब्र, अपने इस ट्वीट से मचा दिया बवाल
7. IPL 2023 के बीच में आया गेंदबाजों का सबसे बड़ा दुश्मन, KKR की टीम में हुआ शामिल  
8. Team India: सचिन की इस चूक के कारण टीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए युवराज सिंह, यूं टूट गया सपना
9.  Shahid Afridi: विराट से बदतमीजी करने वाले खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे अफरीदी, कर दिया कांच की तरह चुभने वाला कमेंट
10.  IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी अपनी ये Playing 11!

 

Trending news