close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंत की पारी को ट्विटर पर मिली दिग्गजों की तारीफ कहा- वर्ल्ड कप के लिए हैं काबिल खिलाड़ी

ऋषभ पंत IPL 12 में अब तक 336 रन बना चुके हैं और इस सीजन में वे दो अर्ध शतक लगा चुके हैं. ऋषभ की इस पारी के दम पर ही दिल्ली की टीम पहले स्थान पर आ गई है 

पंत की पारी को ट्विटर पर मिली दिग्गजों की तारीफ कहा- वर्ल्ड कप के लिए हैं काबिल खिलाड़ी
ऋषभ ने राजस्थान के खिलाफ 78 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने केवल 36 गेंदों का सामना किया. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 12 के 40वें मैच में राजस्थान और दिल्ली के बीच ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की. पंत की इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने अपनी सातवी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम अंकतालिका में भी चेन्नई को पीछे करते हुए पहला स्थान भी हासिल कर लिया. ऋषभ ने अपने इस प्रदर्शन से यह साफ कर दिया की वह दिल्ली के लिए इतने खास बल्लेबाज क्यूं हैं. राजस्थान की जीत की उम्मीद पहले तो शिखर धवन ने  धूमिल की फिर बची कुची कसर मध्यक्रम बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूरी कर दी. 

IPL 2019, DCvRR: पंत ने रहाणे के शतक पर पानी फेरा, दिल्ली 6 विकेट की जीत से टॉप पर पहुंचा

ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी से आलोचको को करारा जवाब दिया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दिखाया कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में क्यूं चुना जाना चाहिए था और टीम ने क्या मिस कर दिया है. बता दें कि ऋषभ की इस पारी को ट्विटर पर जमकर तारीफ मिली है. बहुत से पूर्व क्रिकेटर्स ने पंत की इस पारी की सराहना की है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णामचारी श्रीकांत ने ऋषभ पंत के लिए लिखा कि आप जन्म से ही एक मैच विनर परसन हैं और आप वर्ल्ड कप टीम में स्थान पाने के लायक हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मैच विनर परसन हर एक मैच में मैच विनिंग पारी नहीं खेल सकते, लेकिन जब भी वे ऐसा परफार्म करते हैं तो लोगों की सांसे रुक जाती हैं.

VIDEO: भज्जी ने अब डंडों पर आजमाई कलाइयां, धवन बोले- वाह! पाजी मजा आ गया

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वान ने पंत की इस पारी के बारे में लिखा कि उनका भारतीय वर्ल्ड कप टीम में न होना बड़ा ही आश्चर्य जनक है. वहीं भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा कि 'वेलडन ऋषभ पंत' आपने दिल्ली के लिए बेहतरीन कौशल दिखाया. कमेंटेटर और क्रिकेट विश्लेषक हर्षा भोगले ने ऋषभ की तारीफ करते हुए लिखा कि ऋषभ पंत को इस पारी पर गर्व महसूस होगा और उम्मीद करते हैं कि आगे और भी इस तरह की पारी देखने को मिलेगी.

IPL 2019: पूर्व क्रिकेटर को आई 2006 की याद, बोले- 'धोनी के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर'

आपको बता दें कि ऋषभ पंत IPL 12 में अब तक 336 रन बना चुके हैं और इस सीजन में वे दो अर्ध शतक लगा चुके हैं. ऋषभ की इस पारी के दम पर ही दिल्ली की टीम पहले स्थान पर आ गई है और अब चेन्नई और दिल्ली दोनों के ही 14- 14 अंक हैं. पंत ने इस लीग में 160 के स्ट्राइक से बल्लेबाजी की है और विकेट के पीछे उन्होंने 18 लोगों को आउट किया है. ऋषभ ने राजस्थान के खिलाफ 78 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने केवल 36 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाए. ऋषभ ने राजस्थान के खिलाफ 2016 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की.