ISL-6: चेन्नइयन ने केरला को एकतरफा मुकाबले में दी मात, प्वाइंट टेबल में भी निकली आगे
Advertisement
trendingNow1613358

ISL-6: चेन्नइयन ने केरला को एकतरफा मुकाबले में दी मात, प्वाइंट टेबल में भी निकली आगे

Indian Super League: चेन्नइयन ने केरला को 3-1 से करारी शिकस्त देते हुए 8 मैचों में दूसरी जीत दर्ज की.

चेन्नइयन एफसी केरला ब्लास्टर्स से अपने घर में कभी नहीं हारी है. (फोटो: IANS)

चेन्नई: चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के मैच में एकतरफा खेल दिखाते हुए केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) को हरा दिया. शुक्रवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नइयन ने 3-1 से जीत दर्ज की. इसके साथ चेन्नइयन ने लीग में अपने घर में केरला के खिलाफ अजेयक्रम बरकरार रखा है.

पहले हाफ में हुए चारों गोल
मैच के चारों गोल पहले हाफ में हुए. चेन्नइयन (Chennaiyin FC) के लिए आंद्रे शेम्बरी ने चौथे, लालियानजुआला चांग्ते ने 30वें और वाल्सकिस ने 40वें मिनट में किए. मेहमान केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) के लिए कप्तान बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने 15वें मिनट में एकमात्र गोल किया.

यह भी पढ़ें: IBL: पंजाब ने नॉर्थईस्ट को दी मात, फाइनल में गुजरात से होगा मुकाबला

प्वाइंट टेबल में भी चेन्नइयन हुए आगे
इस दो बार की विजेता चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC) आठ मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम नौ अंकों के साथ अंकतालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई है. केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) की नौ मैचों में यह चौथी हार है और टीम सात अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है.

चौथे मिनट में ली बढ़त
पहले हाफ में आक्रामक फुटबाल हुई, इस बात का अंदाजा इस हाफ में हुए चार गोल से लगाया जा सकता है. मेजबान टीम ने दूसरे मिनट से ही माहौल बनाना शुरू किया और चौथे मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली. उसके लिए यह गोल आंद्रे ने क्रिवेलारो की मदद से किया. क्रिवेलारो ने केरला (Kerala Blasters) के डिफेंस को शानदार तरीके से पार करते हुए राइट फ्लैंक से शेम्बरी को एक बेहतरीन पास दिया, इसे नेट में डालकर शेम्बरी ने चेन्नइयन को 1-0 से आगे कर दिया.

गोलकीपर्स ने किए बेहतरीन बचाव
इसके बाद चेन्नई (Chennaiyin FC) ने आठवे मिनट में भी मौका बनाया लेकिन राजू गायकवाड ने एक बेहतरीन बचाव करते हुए उसके इस प्रयास को नकार दिया. गायकवाड ने नौवें मिनट में जवाबी कार्रवाई करते हुए ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) के लिए मौका बनाया लेकिन इस बार चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ सावधान थे.

केरला ने की बराबरी
यह हमला बेकार जाने से ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) टीम निराश नहीं हुई. 15वें मिनट मे उसने एक और हमला किया और इस बार उसे सफलता मिल गई. कप्तान ओग्बेचे ने मेहमान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसमें मारियो अरक्वेस का भी सहयोग था. ओग्बेचे ने यह गोल फ्रीकिक पर किया. आरक्वेस ने फ्रीकिक पर ओग्बेचे को एक सटीक पास दिया, जिसे ओग्बेचे ने टॉप कार्नर में डाल दिया.

जल्द ही चेन्नइयन ने फिर ली बढ़त 
चेन्नइयन (Chennaiyin FC) ने जवाबी हमला करते हुए 20वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह नाकाम रहा. हालांकि चेन्नई ने 25वें मिनट में सफलता हासिल की और 2-1 की बढ़त बना ली. उसके लिए नेरीजुस वाल्सकिस ने चांग्ते को गोल करने में मदद की.

वाल्सकिस ने किया तीसरा गोल
चेन्नइयन (Chennaiyin FC) की टीम दूसरे गोल के बाद बेहतर खेल रही थी और इसी का नतीजा था कि उसने 40वें मिनट में एक और गोल करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली. दूसरे गोल में एसिस्ट करने वाले वाल्सकिस ने इस बार अपना खाता खोल दिया. वाल्सकिस ने रीबाउंड पर गोल किया.

ओग्बेचे को लगी चोट
पांच मिनट का इंजुरी टाइम मिला. इसके अंतिम मिनट में ओग्बेचे को चोट लगी और वह फिजियो के साथ बाहर जाने को मजबूर हुए. इसके बाद फिर उन्होंने मैदान पर वापसी की और इस तरह चेन्नइयन ने 3-1 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की.

क्रिवेल्लारो को भी लगी चोट
दूसरे हाफ में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) और केरला (Kerala Blasters) दोनों ने आक्रामक शुरुआत की. 57वें मिनट में चेन्नइयन ने वाल्सकिस की जगह थोई सिंह को और 62वें मिनट में केरला ने सत्यसेन सिंह की जगह सहल अब्दुल समद को मैदान पर उतारा. 72वें मिनट में चेन्नइयन के राफेल क्रिवेल्लारो खुद को चोटिल करा बैठे और उनकी जगह द्रग्स फिर्तेुलेस्कयू को मैदान पर उतरना पड़ा. इसके चार मिनट बाद ही चांग्ते अपनी टीम का चौथा गोल करने से चूक गए.

कोई गोल नहीं हो पाया दूसरे हाफ में
दूसरे हाफ में जैसे-जैसे समय बिताता गया दोनों टीमें बदलाव करती रहीं. दो बार की विजेता ब्लास्टर्स द्वारा किए जा रहे हर प्रयास को नाकामयाब कर अपनी बढ़त को कायम रख मैच जीतने में सफल रही.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news