IBL: पंजाब ने नॉर्थईस्ट को दी मात, फाइनल में गुजरात से होगा मुकाबला

Indian Boxing league: सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब पैथर्स ने नॉर्थईस्ट राइनोज हरा दिया. अब फाइनल में उसकी भिड़ंत गुजराज जाएंट्स से होगी. 

IBL: पंजाब ने नॉर्थईस्ट को दी मात, फाइनल में गुजरात से होगा मुकाबला
निकहत, मनजीत की गैरमौजूदगी में राइनोज को पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा. (फोटो: Twitter/@bigboutleague)

नई दिल्ली: पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) ने दूसरे सेमीफाइनल में नार्थईस्ट राइनोज (North East Rhinos) को हराकर बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (Big Bout League) के फाइनल में जगह बना ली है. शुक्रवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए फाइनल में पंजाब ने राइनोज को 5-2 से मात दी. उसका सामना शनिवार को गुजरात जाएंट्स से होगा.

फिर नहीं हुआ मैरीकॉम निकहत का मैच
इस मैच में उम्मीद थी कि राइनोज (North East Rhinos) की कप्तान निकहत जरीन और पंजाब (Punjab Panthers) की कप्तान एमसी मैरीकॉम एक दूसरे के सामने होंगी, लेकिन टीम प्रबंधन ने दोनों को आराम दिया और एक बार फिर दर्शकों को यह बहुप्रतिक्षित मुकाबला देखने को नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 की बदली सूरत, PICS में देखिए, कितनी बदल गई हैं टीमें

सोनिया, मीनाक्षी ने जीते अपने मैच
पंजाब (Punjab Panthers) की सोनिया लाठेर को राइनोज (North East Rhinos) की पावलियो बासुमात्री को हरा पंजाब  को एक अंक दिला दिया. इसके बाद कप्तान निकहत की गैरमौजूदगी में मीनाक्षी के ऊपर राइनोज को वापसी दिलाने की जिम्मेदारी थी. मीनाक्षी ने पूरी शिद्दत के साथ इस चुनौती को स्वीकार किया और अपनी टीम को निराशा की गर्द में जाने नहीं दिया. उन्होंने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब  की दर्शन दूत को मात दी. यह मैच जीत राइनोज ने मुकाबला 1-1 से बराबर कर लिया.

कांटे का रहा मुकाबला
फ्रांसिस्को वेरोने ने अपनी वापसी को सार्थक किया और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग पंजाब (Punjab Panthers) के मोहित खताना को मात दे राइनोज (North East Rhinos) को बढ़त दिलाई जिसे वो कायम नहीं रख सकी. यहां से पंजाब अपने सभी चार मैच जीतने में सफल रही. नवीन कुमार ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में अपनी हाइट का अच्छा इस्तेमाल कर राइनोज (North East Rhinos) के इरागाशेव तेमूर को सर्वसम्मित के फैसले से मात दे पंजाब को मुकाबले में वापस ला दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कटक में होगा निर्णायक वनडे, टीम इंडिया के सामने हैं ये चुनौतियां

मनोज ने जीता अपना मैच
इसके बाद पंजाब (Punjab Panthers) के लिए अब्दुलमलिक खालाकोव ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज (North East Rhinos) के मोहम्मद इताश खान और पीएल प्रसाद ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज  के लालडिन माविया को मात दे पंजाब के खाते में दो अंक और डाल दिए. काफी कुछ पंजाब के मनोज कुमार पर निर्भर था. पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज  के मुहम्मद राहिल ने मनोज को थोड़ा परेशान जरूर किया हालांकि मनोज सर्वसम्मित के फैसल से जीत हासिल करने में सफल रहे.

इस मैच में राइनोज ने अपनी टीम में दो बदलाव किए. कप्तान निकहत के अलावा टीम ने पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग मनदीप जांगड़ा को आराम दिया क्योंकि वह बीमार थे.
(इनपुट आईएएनएस)