टेनिस: कैरोलिना प्लिस्कोवा ने दूसरी बार जीता ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने फाइनल में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को मात दी. 

टेनिस: कैरोलिना प्लिस्कोवा ने दूसरी बार जीता ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब
कैरोलिना प्लिस्कोवा 2012 में भी यह खिताब जीत चुकी हैं. (फोटो: PTI)

ब्रिस्बेन: चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने 2019 का अपना पहला खिताब जीत लिया है. उन्होंने रविवार (6 जनवरी) को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया. यह उनका के करियर का 12वां डब्ल्यूटीए खिताब भी है. 

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना प्लिस्कोवा ने महिला सिंगल्स के फाइनल में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को मात दी. उन्होंने दो घंटे और 13 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में सुरेंको को 4-6, 7-5, 6-2 हराकर खिताबी जीत दर्ज की. उन्होंने दूसरे सेट में एक समय लगातार 13 अंक जीते. सुरेंको पहली बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं. 

यह भी पढ़ें: फेडरर ने जीता तीसरी बार हॉपमैन कप, बने टूर्नामेंट के सबसे सफल खिलाड़ी

कैरोलिना प्लिसकोवा ने करियर में दूसरी बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब जीता है. उन्होंने इससे पहले 2012 में यह खिताब जीता है. उनके अलावा सेरेना विलियम्स और विक्टोरिया अजारेंका ही यहां दो-दो बार खिताब जीत सकी हैं. ​टूर्नामेंट का डबल्स खिताब अमेरिका की निकोल मेलिचर और चेक गणराज्य की क्वेता पेश्चे ने जीता. इस जोड़ी ने फाइनल में तावाइन की हाओ चिंग चेन और लतिशा चाना को 6-1, 6-1 से हराया. 
 

Karolina Pliskova Insta

अपनी खिताबी जीत के बाद 26 वर्षीया खिलाड़ी प्लिस्कोवा ने कहा, ‘यह मेरा सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है. मेरी यहां काफी बेहतरीन यादें जुड़ी हैं.’ 26 साल की प्लिसकोवा ने इस जीत के साथ ही साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिताबी दावा ठोक दिया है. यह टूर्नामेंट 14 जनवरी से खेला जाएगा. 

कैरोलिना प्लिसकोवा की मौजूदा रैंकिंग आठ है. डब्ल्यूटीए रैंकिंग में उनके 4465 रेटिंग प्वाइंट हैं. उन्हें फाइनल जीतने पर 470 प्वाइंट मिले. यानी, अगली रैंकिंग में उन्हें करीब तीन रैंकिंग का फायदा हो सकता है और वे पांचवें नंबर तक पहुंच सकती हैं.