दिग्गज फुटबॉलर आईएम विजयन का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार
Advertisement
trendingNow1497483

दिग्गज फुटबॉलर आईएम विजयन का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार

आईएम विजयन 1989 से 2004 के बीच भारत के लिए 66 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 29 गोल किए थे. 

स्टार बॉक्सर एमसी मैरीकॉम के साथ आईएम विजयन. (फोटो साभार फेसबुक: @IMVijayan)

त्रिसुर (केरल): भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व स्ट्राइकर आईएम. विजयन ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. विजयन ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव न लड़ने के अपने इरादे से अवगत करा दिया है. ऐसी खबरें थी कि विजयन अलाथुर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. विजयन 1989 से 2004 के बीच भारत के लिए 66 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 29 गोल किए थे. 

केरल पुलिस के लिए काम करने वाले विजयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें स्थानीय कांग्रेस विधायक अनिल अकारा ने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था. अनिल और विजयन अच्छे दोस्त भी हैं. विजयन की तेज रफ्तार और फुर्ती के कारण साथी खिलाड़ी उन्हें ‘कालो हरिन’ के निकनेम से भी बुलाते थे. 

विजयन ने कहा, ‘के. करुणानकरण ने मुझे केरल पुलिस में नौकरी दिलाई थी और मैं उस कांग्रेस नेता का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा. इसके बाद मैंने केरल छोड़ दिया और कोलकाता तथा पंजाब के लिए खेला. वहां के बाद से कोडीयेरी बालाकृष्णनन (सीपीआई-एम के मौजूदा राज्य सचिव) मुझे केरल पुलिस में वापस लेकर आए. मुझे रिटायर होने में छह और साल हैं और इसके बाद ही मैं कोई फैसला लूंगा. फिलहाल मैं चुनाव लड़ने के मूड़ में नहीं हूं.’

बचपन में स्टेडियम में सोडा बेचने वाले विजयन को भारत सरकार ने फुटबॉल में उनकी उपलब्धि के लिए अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया है. उन्हें 1993, 1997 और 1999 में इंडियन प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया था. वे इस अवॉर्ड को एक से ज्यादा बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे. 

(आईएएनएस)

Trending news