बॉक्सर नीरज गोयत का टूटा सपना, नहीं लड़ पाएंगे अपने करियर का सबसे बड़ा मुकाबला

भारतीय मुक्केबाज को पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान का सामना करना था.

बॉक्सर नीरज गोयत का टूटा सपना, नहीं लड़ पाएंगे अपने करियर का सबसे बड़ा मुकाबला
भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत और पाकिस्तानी मुक्केबाज आमिर खान. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत (Neeraj Goyat) मंगलवार रात कार हादसे का शिकार हुए जिसके कारण वह सऊदी अरब के जेद्दा में होने वाले डब्ल्यूबीसी पर्ल वर्ल्ड चैंपियनशिप बाउट में ब्रिटेन के मुक्केबाज आमिर खान (Amir Khan) से नहीं भिड़ सकेंगे. डब्ल्यूबीसी एशिया वॉल्टरवेट टाइटल विजेता गोयत को 12 जुलाई को जेद्दा के किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज का सामना करना था.

एक बयान में कहा गया, "हमें दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि आमिर खान के खिलाफ मुकाबले की तैयारी कर रहे हमारे स्टार भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत पिछले रात कार दुर्घटना का शिकार हुए जिसके कारण उन्हें सिर, चेहरे और बाएं हाथ में गंभीर चोटें आई है. वह फिलहाल, अस्पताल में हैं और हम उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं."

बयान में कहा गया, "हम नीरज की जगह दूसरे मुक्केबाज को मुकाबले में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं."

हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले गोयत के करियर का यह सबसे बड़ा मुकाबला होना था. आमिर ने 2014 से 2016 के बीच डब्ल्यूबीसी सिल्वर वॉल्टरवेट टाइटल अपने पास रखा था. वह पिछले महीने टेरेंस क्रॉफर्ड से हारे थे.

Boxing: ICC विश्व कप में पाकिस्तान की हार के बदले का सपना न देखें आमिर: नीरज गोयत
नीरज गोयत जब 12 साल के थे और यह सोच रहे थे कि क्या बॉक्सिंग में करियर बनाना चाहिए. इसी समय पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने 2004 एथेंस ओलंपिक में लाइटवेट वर्ग में मेडल जीता था. 15 साल बाल ये दोनों बॉक्सर सऊदी अरब के जेद्दा में स्थित किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में एक-दूसरे का मुकाबला करेंगे. दोनों खिलाड़ियों के बीच शब्दों की लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है. आईसीसी विश्व कप में भारत के हाथों पाकिस्तान के बुरी तरह हारने के बाद खान ने ट्वीट किया था, ‘पाकिस्तान, भारत से विश्व कप में मैच हारा और आने वाले 12 जुलाई को मैं नीरज गोयत को नॉकआउट करके उसका बदला लूंगा.’

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.