close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: कैरोलिना मारिन ने सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स से किया बाहर

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु एक बार फिर स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं.

Badminton: कैरोलिना मारिन ने सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स से किया बाहर
रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में आसानी से हरा दिया. (फोटो:बीआईए)

जकार्ता: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु एक बार फिर स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं. रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने शुक्रवार को सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में आसानी से हरा दिया. स्पेनिश दिग्गज ने सिंधु को 21-11, 21-12 से मात देते हुए उनके खिलाफ आठवीं जीत हासिल की. यह मैच सिर्फ 37 मिनट तक ही चल सका. सिंधु, मारिन के खिलाफ अभी तक पांच मैच ही जीत पाई हैं.

सेमीफाइनल में मारिन के सामने चीन की चेन यूफेई की चुनौती होगी जिन्होंने थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन को 14-21, 21-9, 21-15 से मात देकर सेमीफाइल में जगह पक्की की.

साइना नेहवाल सेमीफाइनल में पहुंचीं
लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात दी. उधर, पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत का सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया.

वर्ल्ड नंबर-9 साइना साइना ने वर्ल्ड नंबर-22 पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 33 मिनट लगे. थाईलैंड की खिलाड़ी से साइना का सामना चौथी बार हुआ है. भारतीय खिलाड़ी ने ये चारों ही मुकाबले जीते हैं. पीवी सिंधु ने जनवरी में दूसरी बार किसी टू्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वे इससे पहले मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं.

(इनपुट-आईएएनएस)