ऑस्ट्रेलियन ओपन में बनेगा नया रिकॉर्ड, मिलेगी 350 करोड़ की प्राइजमनी

ऑस्ट्रेलियन ओपन साल का पहला टेनिस ग्रैंडस्लैम है. यह टूर्नामेंट अगले साल 20 जनवरी से मेलबर्न में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बनेगा नया रिकॉर्ड, मिलेगी 350 करोड़ की प्राइजमनी

मेलबर्न: चंद दिनों बाद शुरू होने जा रहा ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) इस बार रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. साल के इस पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड प्राइजमनी दी जाएगी. ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिली ने यह जानकारी दी. यह टूर्नामेंट अगले साल 20 जनवरी से मेलबर्न में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों की ओर से कहा गया है कि इस बार टूर्नामेंट में कुल 710 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 250 करोड़ रुपए) की इनामी राशि दी जाएगी. साल 2011 में ऑस्ट्रेलियन ओपन की इनामी राशि 250 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर था. 

यह भी पढ़ें: 2010-19: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोहली को बनाया अपना कप्तान, पर बदल दिया बैटिंग-ऑर्डर

टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिली ने बताया कि पुरुष और महिला सिंगल्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों को करीब 29.18-29.18 करोड़ रुपए इनाम में दिए जाएंगे.  यह पिछले साल से 13.6% अधिक है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स चैंपियन को मिलने वाली राशि आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके पैट कमिंस की राशि से लगभग दो गुनी होगी. कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा है. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों के मुताबिक जो खिलाड़ी पहले राउंड में हारेगा, उसे करीब 20 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर मिलेंगे. यानी, जो भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलेगा, या इसके मुख्य दौर के लिए क्वालीफाई करेगा, वह कम से कम 9.85 लाख रुपए तो जरूर अपने साथ ले जाएगा.